Move to Jagran APP

Mahindra XUV 3XO के मिड वेरिएंट MX3 को खरीदना होगा फायदे का सौदा या होगा नुकसान, जानें डिटेल

Mahindra की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से 29 अप्रैल 2024 को कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में XUV 3XO को लॉन्‍च किया गया था। इस एसयूवी के लिए आज से बुकिंग को भी शुरू किया गया है। ऐसे में एसयूवी के मिड वेरिएंट MX3 को खरीदना आपके लिए फायदेमंद (Mahindra MX3 Pros Cons) होगा या नहीं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 15 May 2024 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 15 May 2024 09:00 AM (IST)
Mahindra XUV 3XO का मिड वेरिएंट MX3 को खरीदने में होगा फायदा या होगा नुकसान। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। महिंद्रा की ओर से भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर XUV 3XO को पिछले महीने लॉन्‍च किया गया था। आज से इंस एसयूवी के लिए कंपनी ने बुकिंग को लेना शुरू कर दिया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इसके मिड वेरिएंट MX3 को खरीदना आपके लिए कितना फायदेमंद (Mahindra MX3 Pros Cons)  हो सकता है।

loksabha election banner

Mahindra XUV में मिलता है MX3 वेरिएंट

महिंद्रा की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में XUV 3XO को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी में कंपनी कई वेरिएंट्स को ऑफर करती है। इसके मिड वेरिएंट के तौर पर MX3 को लाया जाता है। जिसमें MX1 और MX2 के मुकाबले कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है।

कैसे हैं फीचर्स

महिंद्रा XUV 3XO के MX3 वेरिएंट में कंपनी की ओर से 26.03 सेमी एचडी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जाता है। इसके साथ इस वेरिएंट से एसयूवी में वायरलेस एंड्राइड ऑटो और वायर्ड एपल कार प्‍ले को भी दिया जाता है। इस वेरिएंट से ही एसयूवी में क्रूज कंट्रोल को भी दिया जाता है। इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जर भी मिलता है। इन फीचर्स के अलावा इसमें MX1, MX2 और MX2 Pro के भी फीचर्स को दिया जाता है, जिसमें सिंगल पेन सनरूफ भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- SUV In India: अन्‍य सेगमेंट के मुकाबले SUV सेगमेंट के वाहनों क्‍यों बन रहे भारतीयों की पसंद, जानें डिटेल

कितना दमदार इंजन

XUV 3XO के MX3 वेरिएंट में कंपनी पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्‍प को भी ऑफर करती है। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का एम स्‍टालिन टर्बो चार्ज मल्‍टीपाइंट फ्यूल इंजेक्‍शन इंजन दिया है। जिससे एसयूवी को 82 किलोवाट की पावर और 200 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके चारों पहियों में डिस्‍क ब्रेक को दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 16 इंच के स्‍टील व्‍हील को दिया गया है। एसयूवी में छह स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6एटी ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी दिया गया है। पेट्रोल इंजन के अलावा इसमें मैनुअल और ऑटोशिफ्ट ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर टर्बो डीजल सीआरडीई इंजन का विकल्‍प भी मिलता है। जिससे एसयूवी को 85.8 किलोवाट की पावर और 300 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कितनी लंबी-चौड़ी है एसयूवी

Mahindra XUV 3XO को कंपनी की ओर से 3990 एमएम लंबाई के साथ लाया गया है। इसकी चौड़ाई 1821 एमएम, ऊंचाई 1647 एमएम है। इसका व्‍हीलबेस 2600 एमएम है। एसयूवी में 42 लीटर का पेट्रोल टैंक मिल रहा है और इसमें सामान रखने के लिए 364 लीटर का बूट स्‍पेस दिया जा रहा है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से एसयूवी के MX3 मिड वेरिएंट को 9.49 लाख रुपये से लेकर 11.69 लाख रुपये (XUV 3XO Price) तक की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV 3XO Vs Tata Nexon: कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लंबाई-चौड़ाई, इंजन और फीचर्स के मामले में कौन है बेहतर, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.