Move to Jagran APP

Ather Rizta की प्री-बुकिंग शुरू, केवल 999 रुपये में ऐसे पक्की करें इस फैमिली E-Scooter की डिलीवरी

Ather Rizta ई-स्कूटर की कई डिटेल्स भी सामने आ चुकी हैं। यह एक बड़ी सीट के साथ आएगा जो सेगमेंट में सबसे बड़ी होगी। ऑफर में एक टचस्क्रीन भी होगी जो ड्राइवर के लिए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में काम करेगी। इसे गूगल मैप्स और एथर स्टैक के नवीनतम वर्जन के साथ आना चाहिए जो ब्रांड का यूजर इंटरफेस है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 29 Mar 2024 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 04:00 PM (IST)
Ather Rizta की प्री-बुकिंग शुरू, केवल 999 रुपये में ऐसे पक्की करें इस फैमिली E-Scooter की डिलीवरी
Ather Rizta की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ather Energy अपने पहले फैमिली ई- स्कूटर को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने इसे Rizta नाम दिया है और ये 6 अप्रैल को एंट्री मारेगा। ब्रांड ने घोषणा की है कि ग्राहक 999 का टोकन अमाउंट देकर इशे प्री-बुक कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट की जा सकती है।

loksabha election banner

Ather Rizta  में क्या खास? 

Ather Rizta की कई डिटेल्स भी सामने आ चुकी हैं। यह एक बड़ी सीट के साथ आएगा जो सेगमेंट में सबसे बड़ी होगी। ऑफर में एक टचस्क्रीन भी होगी, जो ड्राइवर के लिए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में काम करेगी। इसे गूगल मैप्स और एथर स्टैक के नवीनतम वर्जन के साथ आना चाहिए जो ब्रांड का यूजर इंटरफेस है।

यह भी पढ़ें- BYD और Tesla की बढ़ी टेंशन! Xiaomi की पहली Electric Car लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

इसके अलावा ऑफर पर ओटीए अपडेट भी होने की संभावना है। एथर रिज्टा के लिए ऑल-एलईडी लाइटिंग की पेशकश करेगा। ब्रांड ने हाल ही में इसके वाटर वेडिंग टेस्ट का वीडियो भी जारी किया था।

संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

Ather Rizta का टेस्टिंग म्यूल पूरी तरह के कैमोफ्लैग से ढका हुआ था, इसके बावजूद कई जानकारी सामने आई हैं। इसे टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, चौड़े फ्रंट टायर और व्यापक रियरव्यू मिरर जैसे कंपोनेंट दिए जाएंगे। पिछले टीजर में रिज्टा की बैटरी को 40-फीट ऊपर से गिराकर ड्रॉप टेस्ट दिखाया गया था। उम्मीद है कि रिज्टा कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स पेश करेगा, हालांकि निर्माता द्वारा अभी तक अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है।

एथर रिज्टा को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला है, जो 450 सीरीज से काफी बड़ा है। इससे पता चलता है कि रिज्टा भी बढ़े हुए आयामों वाला एक स्कूटर होगा, जो इसकी व्यावहारिकता को बढ़ाएगा। स्कूटर में एक पारंपरिक चाबी भी होगी, जिसका मतलब है कि जो ग्राहक पारंपरिक आईसी इंजन वाले स्कूटर से आ रहे हैं उनके लिए बदलाव करना आसान होगा।

यह भी पढ़ें- 2025 Hyundai Tucson से उठा पर्दा, New York Auto Show में ग्लोबल डेब्यू के बाद जून 2024 तक पहुंचेगी डीलरशिप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.