Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 21 to 27 April 2024: इन राशियों को किसी कार्य में मिलेगी सफलता, आय के क्षेत्र में होगी वृद्धि

राशिफल के अनुसार 21 से 27 अप्रैल 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला फल देने वाला रहेगा। राशिफल के अनुसार इस सप्ताह कुछ राशियों के परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं तो वहीं कुछ राशियों को किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Sun, 21 Apr 2024 01:03 PM (IST)
Weekly Horoscope 21 to 27 April 2024: इन राशियों को किसी कार्य में मिलेगी सफलता, आय के क्षेत्र में होगी वृद्धि
Weekly Horoscope 21 to 27 April 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 21 to 27 April 2024: राशिफल के अनुसार, 21 से 27 अप्रैल 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला फल देने वाला रहेगा। राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों के परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं, तो वहीं कुछ राशियों को किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कि साप्ताहिक राशिफल के अनुसार यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों से भर रहेगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण आप और आपका परिवार परेशानी महसूस करेगा। इस सप्ताह कर्ज वालों के कारण आप परेशान रहेंगे। किसी पर भी अत्यधिक भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। इस सप्ताह पारिवारिक समस्याएं कुछ कम होंगी। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद खत्म होगा। सप्ताह के उतरते समय में व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। इस सप्ताह परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं। आप अपने परिवार के साथ यात्रा आदि पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। इस सप्ताह घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। बच्चों की स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। इस सप्ताह किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आय के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। इस सप्ताह रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। सप्ताह के शुरुआती समय में आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आप मुक्त रहेंगे। परिवार में मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह आप किसी विशेष कार्य के लिए चयनित किया जा सकते हैं। परिवार में आपसी सामंजस्य बनाने में इस सप्ताह आप सफल होंगे। इस सप्ताह भूमि, भवन और वाहन खरीदने के योग बनेंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope 2024)

इस सप्ताह आपके किसी प्रिय व्यक्ति से मिलन होगा। बहुत दिन से चल रहे आपसी विवाद खत्म होंगे। परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति इस सप्ताह अच्छी रहने वाली है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। आप किसी नई पार्टनरशिप में हिस्सेदारी कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में पद प्रतिष्ठा सम्मान की प्राप्ति होगी। यह सप्ताह आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं, जिससे मन शांत रहेगा। पत्नी से चल रहे विवाद खत्म होंगे। इस सप्ताह परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर आप जा सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए सामान्यतः ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह लेनदेन में सावधानी रखें। नहीं तो किसी के द्वारा आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आर्थिक तौर से स्थिति सामान्य ठीक-ठाक रहेगी। वाणी पर संयम रखें। विवाद से दूर रहें। पैतृक संपत्ति को लेकर इस सप्ताह आप न्यायालय पक्ष की शरण ले सकते हैं। इस सप्ताह पत्नी के परिवार की तरफ से आपको समस्या आ सकती है। बच्चों के स्वास्थ्य और पढ़ाई को लेकर चिंतित रहेंगे। इस सप्ताह प्रॉपर्टी संबंधी विवादों से दूर रहने में भलाई है। नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह यात्रा आदि पर जाते समय सावधानी रखें। नहीं तो दुर्घटना संबंधी योग बन सकते हैं। वाणी पर संयम रखना इस सप्ताह आपके लिए बहुत जरूरी है। नहीं तो आपका बनता हुआ कार्य बिगड़ सकता है। आप प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बना सकते हैं हालांकि सप्ताह के उतरते समय में किसी अच्छे व्यक्ति के संपर्क में आने से आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आपका निवेश आपको लाभ देने वाला रहेगा। इस सप्ताह सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आपके ग्राफ में कमी आएगी हालांकि आपके प्रभाव के कारण लोग आपके सामने आने में खुद को असहज महसूस करेंगे।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी वाणी के प्रभाव से इस सप्ताह किसी बड़े कार्य में सफलता हासिल करेंगे। व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। इस सप्ताह नए कार्य की शुरुआत आपकी हो सकती है। आर्थिक तौर से ससुराल पक्ष से बड़ी मदद आपको मिल सकती है। यह सप्ताह आपके लिए मांगलिक कार्यों का योग बनाएगा। इस सप्ताह आपके घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। परिवार के साथ यह सप्ताह आप आनंद से बिताने वाले हैं। इस सप्ताह आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। नए वाहन मकान खरीदने के योग बनेंगे। साथ ही किसी पुराने विवाद के खत्म होने से आपके मन प्रसन्न रहेगा। शत्रु पराजित होंगे। भगवान शिव की उपासना करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए शानदार कहा जा सकता है। आपकी किसी बड़ी कंपनी में जॉब लग सकती है। व्यापार क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए नई पार्टनरशिप कार्यक्षेत्र में हो सकती है, जिससे लाभ के योग निर्मित होंगे। इस सप्ताह  आपके किसी विशेष उद्देश्य की पूर्ति होगी। घर में मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। परिवार में किसी चल रही आपसी मतभेद खत्म होंगे। इस सप्ताह भूमि संबंधी कार्यों से आपको लाभ प्राप्त होगा। भगवान सूर्य की उपासना करना इस सप्ताह आपके लिए लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope 2024)

इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। नहीं तो आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।साथ ही इस सप्ताह आप किसी पुराने विवाद के कारण परेशान हो सकते हैं तथा आपको न्यायालय पक्ष की शरण लेनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आप किसी अपने परिचित व्यक्ति के कारण बड़ा धोखा उठा सकते हैं। इस सप्ताह किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए घातक रहेगा। इस सप्ताह आपके मन में क्लेश रहेगा। परिवार के लोगों से मतभेद बढ़ सकते हैं। पत्नी और बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इस सप्ताह आप किसी नए कार्य में निवेश करने का मन बना सकते हैं। इस सप्ताह व्यर्थ के बाद विवादों से दूर रहें तथा अपने इष्ट देवता की उपासना करें। यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला फल देने वाला रहेगा।

यह भी पढ़ें: Jagannatha Ratha Yatra 2024: हर साल क्यों निकाली जाती है जगन्नाथ रथ यात्रा? जानें इसकी खासियत

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह धनु राशि वालों के लिए ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं देखने को परिवार में मिलेगी हालांकि यह सप्ताह आप अपने किसी बड़े कार्य को पूर्ण करने में सफल होंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह किसी को भी बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। साथ ही इस सप्ताह आप किसी नए व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास न करें। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होने में विलंब होगा। घर में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह किसी नए क्षेत्रों में कार्य के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। परिवार में चल रहे विवादों से आपको मुक्ति मिलेगी। इस सप्ताह घर में स्वास्थ्य संबंधी समस्या देखने को मिलेगी। परिवार में किसी व्यक्ति की जॉब लग सकती है। साथ ही इस सप्ताह आप किसी विशेष कार्य को लेकर अति उत्साहित नजर आएंगे। इस सप्ताह रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। साथ ही इस सप्ताह आपको किसी विशेष कार्य को लेकर लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पत्नी व बच्चों के लिए इस सप्ताह आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह खास है। भूमि, भवन प्रॉपर्टी और संबंधी कार्यों में इस सप्ताह लाभ के योग बनेंगे।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope 2024)

इस सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।  साथ ही किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात से इस सप्ताह में आपको नया रास्ता मिलेगा व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। इस सप्ताह आप किसी विशेष कार्य के लिए चयनित किया जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलना संभव है। इस सप्ताह प्रॉपर्टी संबंधी निवेश से लाभ होगा। परिवार में मांगलिक कार्य के योग बनेंगे। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। इस सप्ताह किसी नए कार्य को लेकर आप अति उत्साहित नजर आएंगे।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope 2024)

यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परिवार में महसूस होगी। परिवार में किसी का स्वास्थ्य अत्यधिक बिगड़ा सकता है, जिस कारण आपका मन परेशान रहेगा। इस सप्ताह लंबी यात्रा पर जाएं, तो अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस सप्ताह किसी कार्य को लेकर आपके ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाए जा सकते हैं। विरोधी वर्ग इस सप्ताह आपको फ़साने के लिए कोई षड्यंत्र बना सकते हैं। यह सप्ताह परिवार में संपत्ति विवाद के कारण आपसी कलह का योग बनता है। इस सप्ताह विवाद से दूर रहे।

यह भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में बंदर को देखने से मिलते हैं ये संकेत, बदल सकती है आपकी किस्मत

डिस्क्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।