Move to Jagran APP

Weekly Health Horoscope 21 to 27 April 2024: इन राशियों को किसी बड़ी बीमारी से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें राशिफल

राशिफल के अनुसार 21 अप्रैल से 27 अप्रैल तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य ( Weekly Health Horoscope 2024) की दृष्टि के सभी राशियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। जहां कुछ जातक इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं तो वहीं कुछ राशियों को किसी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। आइए जानते हैं पंडित हर्षित शर्मा जी से साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के बारे में।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Sun, 21 Apr 2024 02:22 PM (IST)
Weekly Health Horoscope 21 to 27 April 2024: इन राशियों को किसी बड़ी बीमारी से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें राशिफल
Weekly Health Horoscope 21 to 27 April 2024 पढ़िए स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 21 to 27 April 2024: राशिफल के अनुसार 21 अप्रैल से 27 अप्रैल तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। जहां कुछ जातक इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं, तो वहीं कुछ राशियों को किसी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खासकर बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ने से आप खास परेशान रह सकते हैं और आर्थिक स्थिति में भी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत गिरावट महसूस हो सकती है। मौसमी बीमारियों के चलते कुछ समस्या देखने को मिलेगी, लेकिन यह सप्ताह आप और आपका परिवार रोगमुक्त रहेगा।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर की यात्रा आदि के समय घर के ही भोजन का उपयोग करें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है।

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope 21 to 27 April 2024: इन राशियों को किसी कार्य में मिलेगी सफलता, आय के क्षेत्र में होगी वृद्धि

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। कोई पुराने रोग के कारण आपकी पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण बच्चों की पढ़ाई डिस्टर्ब हो सकती है।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी महसूस होगी। मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से आप परेशान रह सकते हैं। मौसम के कारण पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खानपान से दूर रहे। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यायाम योग का सहारा लें।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बड़ी राहत मिलने वाली है।  आप और आपका परिवार पूर्ण रूप से ठीक रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचाव रखें। बाहर के खानपान से दूर रहें। साथ ही व्यायाम का सहारा लें।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसमी बीमारियों के कारण पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य थोड़ा बहुत बिगड़ सकता है। इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को सही बनाए रखने के लिए व्यायाम और उचित खानपान का ध्यान रखें।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह परिवार में पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आपके परिवार का माहौल बिगड़ेगा। साथ ही बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर भी असर पड़ेगा। आर्थिक स्थिति के चलते आपको कोई बड़ी आर्थिक मदद परिवार या मित्रों से लेनी पड़ सकती है।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए परेशानी दायक रहेगा। आप किसी पुरानी बीमारी का फिर से शिकार हो सकते हैं। साथ ही परिवार में पत्नी बच्चों का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। खानपान का विशेष ध्यान रखें।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह ठीक रहने वाला है। पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप खानपान का ध्यान रखें। बच्चों को मौसमी बीमारियों से बचा कर रखें। स्वास्थ्य के लिए प्रातः काल उठकर व्यायाम आदि करें।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। पत्नी व बच्चे कुछ छोटी-मोटी मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। साथ ही आपको खानपान पर बाहर की वस्तुओं पर रोक लगानी पड़ेगी। स्वास्थ्य के लिए जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। आपको अपनी खानपान पर कंट्रोल करना होगा। नहीं तो बाहरी खानपान के कारण आपका और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Jagannatha Ratha Yatra 2024: हर साल क्यों निकाली जाती है जगन्नाथ रथ यात्रा? जानें इसकी खासियत

डिस्क्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।