Move to Jagran APP

Weekly Numerology Horoscope 19 to 25 May 2024: कार्यों में मिलेगी सफलता, यात्रा का बनेगा प्लान, पढ़ें राशिफल

अंक ज्योतिष की मदद से जातक के भविष्य के बारे में बहुत-सी बातों का पता लगाया जा सकता है। इनका आकलन ग्रह एवं नक्षत्रों की चाल और जातक की जन्म तिथि के आधार पर किया जाता है तो चलिए ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा जी से जानते हैं कि करियर स्वास्थ्य शिक्षा और संबंध जैसे क्षेत्रों में सभी मूलांक के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है?

By Kaushik Sharma Edited By: Kaushik Sharma Published: Sun, 19 May 2024 01:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 01:08 PM (IST)
Weekly Numerology Horoscope 19 to 25 May 2024: पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Numerology Horoscope 19 to 25 May 2024: ज्योतिष शास्त्र अंक ज्योतिष का महत्वपूर्ण अंग माना जाता है। अंक ज्योतिष की मदद से जातक के भविष्य के बारे में बहुत-सी बातों का पता लगाया जा सकता है।  इनका आकलन ग्रह एवं नक्षत्रों की चाल और जातक की जन्म तिथि के आधार पर किया जाता है। अब जब नया सप्ताह शुरू हो चुका है, तो आइए ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि करियर स्वास्थ्य शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में यह सप्ताह कैसा रहने वाला है?

 

मूलांक 01 (जन्म तिथि 01, 10, 19 या 28)

कार्य- काम के अत्यधिक दबाव के कारण आप अकेले ही सब कुछ संभालने के लिए अपना प्रयास करेंगे। खर्चे अधिक रहेंगे। कुछ कोर्स करने के बारे में सोचा जा सकता है या उसमें शामिल हो सकते हैं।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य पहले से थोड़ा बेहतर हो सकता है। आप जीवन की परिस्थितियों को अपने नियंत्रण में लेने का प्रयास कर सकते हैं, हालांकि ऊर्जा काफी कम हो सकती है, लेकिन फिर भी खुद को वापस उछालने के लिए उत्साह और उत्साह उच्च रहेगा।

यह भी पढ़ें: Weekly Love Horoscope 19 to 25 May 2024: मिल सकता है शादी का प्रस्ताव, घर आएगा नन्हा मेहमान, पढ़ें लव राशिफल

शिक्षा- नई शुरुआत करने और जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहें। आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। दिशाहीनता का अहसास हो सकता है। सहज ज्ञान से मार्गदर्शन पाने के लिए ध्यान करना चाहिए।

रिलेशनशिप- आप अपने रिश्ते में नकारात्मकता को शांत करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देकर इसे सफल बनाने के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं। चीजों को आसान बनाने के लिए पैसा और समय खर्च किया जाएगा। पारिवारिक यात्रा काफी फायदेमंद हो सकती है। इसे संभव बनाने के लिए यात्रा की योजना बनाई जा सकती है।

मूलांक 02 (जन्म तिथि 2, 11, 20 या 29)

कार्य- सफलता और उपलब्धियां इस सप्ताह की ऊर्जा को चिह्नित करती हैं। कड़ी मेहनत और प्रयासों से लाभ अर्जित होगा। संतुष्टि की भावना महसूस होगी। कुछ लोग नौकरी में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। व्यवसायी लोग बहुत ठहराव के बाद सफलता का जश्न मनाएंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा। जीवनशैली में बदलाव से बहुत लाभ होगा और मानसिकता शांत होगी। अच्छा आहार और डाइट का पालन करना लाभदायक होगा। अपनी जीवनशैली में बदलाव करें।

शिक्षा- आपको अपने जीवन के उद्देश्य को समझने में समय लगेगा। आप अपने प्रयासों से पूर्णता पाएंगे। आपकी उपलब्धियों, आपकी टीम के प्रयासों के लिए जश्न मनाया जा सकता है। पर्व के कारण छुट्टी का आनंद परिवार के साथ लिया जाएगा।

रिलेशनशिप- इस सप्ताह आप और आपके जीवनसाथी के बीच अच्छी समझ विकसित होगी। एक-दूसरे के लिए समय निकालें और सकारात्मकता की सराहना करें। अपने दिखावे के रवैये पर ध्यान दें। यह बहुत सारी नकारात्मकता को आकर्षित कर सकता है।

मूलांक 03 ( जन्म तिथि 03, 12, 21 या 30)

कार्य- कार्य मीटिंग के कारण आपको विदेश या लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। छुट्टी और कार्य वरिष्ठों से कार्य की सराहना अत्यधिक प्रेरक होगी। आय में वृद्धि हो सकती है। व्यवसायी लोग पिछली सफलता के विश्लेषण के आधार पर नए निवेश करने के लिए समय और प्रयास लगाएंगे।

स्वास्थ्य- एक अच्छी दिनचर्या और स्वास्थ्य स्वच्छता बनाए रखें। संतुष्टि और खुशी के साथ त्वचा संबंधी समस्याएं बेहतर होंगी। परिणाम काफी फायदेमंद होंगे। नए कोर्स में दाखिला लिया जा सकता है। यात्रा की योजना बनाई जा सकती है।

शिक्षा- यात्रा का योग बन सकता है। विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक लोग भी यात्रा कर सकते हैं। संगीत और रचनात्मक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।

रिलेशनशिप-  जीवनसाथी के परिवार के साथ विदेश या दूर स्थानों की यात्रा की योजना बन सकती है। जीवनसाथी के नाम पर वाहन या संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है। लंबे समय से बिछड़े दोस्तों से मिलना काफी प्रेरक हो सकता है।

मूलांक 04 (जन्म तिथि 04, 13, 22 या 31)

कार्य- काम से संबंधित तनाव बहुत अधिक हो सकता है, जिससे चिंता हो सकती है। नियमित दिनचर्या का काम व्यक्ति को बहुत नीरस और निराश महसूस कर सकता है,  जिसके परिणामस्वरूप चिंता संबंधी समस्याएं होती हैं। चीजों को संभालने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने की कोशिश करें। व्यवसायी लोग तनाव महसूस कर सकते हैं। क्योंकि खर्च आय से अधिक हो सकता है।

स्वास्थ्य- अत्यधिक सोचना और अवसाद तनाव को बढ़ा सकता है। एक नियमित दिनचर्या का पालन करें। ऊर्जावान रहें। अवसाद से बचने के लिए एक नियमित दिनचर्या का पालन करें। नियमित रूप से दवा लें।

शिक्षा- ध्यान भटकना और ध्यान का बिखराव काफी निराशाजनक हो सकता है। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाएं। कार्यों को अधिक करने से कार्यकुशलता कम हो सकती है। अपने आदर्शों का पालन करें।

रिलेशनशिप- छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव लेना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। व्यंग्यात्मक और हास्यपूर्ण टिप्पणियों से बचें। तुलना करने से आपके और आपके साथी के बीच अनावश्यक मतभेद पैदा हो सकते हैं। कृपया सुनिश्चित करें कि आपका खुद के साथ अच्छा रिश्ता है। कृतज्ञता का अभ्यास करें।

मूलांक 05 (जन्म तिथि 05, 14 या 23)

कार्य- नकारात्मक होने से आपका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। नौकरी का स्थानांतरण दूरदराज के क्षेत्रों में हो सकता है, जो काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। व्यवसायी लोगों का अपने पार्टनर और नए निवेश के साथ मनमुटाव हो सकता है।

स्वास्थ्य- इस सप्ताह छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपके दिमाग में बहुत अधिक घूम सकती हैं। डिप्रेशन के मरीजों को रोजमर्रा के काम करने में बहुत परेशानी हो सकती है। परिवार में किसी की गंभीर बीमारी का होना चिंताजनक हो सकता है। सकारात्मक सोच और प्रेरणा के लिए पहल करें।

शिक्षा- नए प्रोजेक्ट आपको काफी तनाव में डाल सकते हैं। विज्ञान की पढ़ाई कर रहे छात्रों को समय पर काम पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। नए कॉलेज के माहौल को मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अपना धैर्य बनाए रखें और बेवजह शिकायत करने के बजाय समाधान खोजने की कोशिश करें।

रिलेशनशिप- छोटी-छोटी बातों पर बेवजह बहस हो सकती है। नकारात्मक विचार आपको व्यस्त रख सकते हैं और आपकी ऊर्जा को बिखेर सकते हैं। उपयोगी घरेलू सामान उपहार में देने से आप अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।

मूलांक 6 (जन्म तिथि 6, 15 या 24)

कार्य- सांसारिक मामलों में उलझे रहने का अनुभव हो सकता है। उच्च अधिकारी आपको अधिक तनाव महसूस करा सकते हैं। कार्य और परिवार को एक साथ संभालना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। दिमाग में बहुत सी बातें होने से गंभीर भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। व्यवसायियों को चीजों को बहुत हल्के में लेने से बचना चाहिए। कुछ दिनों तक सब कुछ अटका हुआ महसूस हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपकी सेहत की वजह से जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो सकता है।स्वास्थ्य समस्याओं को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने की नई संभावनाओं को तलाशने के लिए समय निकालें। बेहतर तरीके से ठीक होने के लिए वैकल्पिक उपचारों की मदद लें।  

शिक्षा- अपने सबमिशन में नियमित न होने से बहुत सारे कार्य लंबित हो सकते हैं। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक उचित शेड्यूल बनाएं और उसका नियमित रूप से पालन करें। नए लक्ष्य निर्धारित करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है।  

रिलेशनशिप- एक-दूसरे के प्रति सहज दृष्टिकोण आपके पारिवारिक जीवन में बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। पारिवारिक निवेश करते समय सावधान रहें। साथ में अच्छा समय बिताकर अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं।

मूलांक 7 (जन्म तिथि 7, 16 या 25)

कार्य- कार्य परियोजनाओं के लिए यात्रा की योजना बनाना काफी फायदेमंद हो सकता है। अपने वरिष्ठों के साथ अपनी आवश्यकताओं पर चर्चा करें और भविष्य के लिए योजना बनाएं। व्यवसायियों को हर तरफ से अच्छी खबर मिलेगी। नए निवेश की योजना बन सकती है।

स्वास्थ्य- नए डॉक्टरों से मिलने के लिए यात्रा करें। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना आपको व्यस्त रख सकता है। अपनी स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में लेख या साहित्य पढ़ें और अपने जीवन में बदलाव लागू करें। भविष्य के लिए योजना बनाना काफी फायदेमंद हो सकता है।

शिक्षा- नए संस्थानों को जानने के लिए यात्रा की योजना बनाई जा सकती है। आपके ज्ञान की उपस्थिति की सराहना की जा सकती है। अपनी प्रोफ़ाइल में जोड़ने के लिए नए पाठ्यक्रमों की खोज करने के लिए समय निकालें।

रिलेशनशिप- आपके निरंतर प्रयासों के कारण रिश्ते में बहुत सुधार हो सकता है। आप जो कहते हैं उसका ध्यान रखें। अपने प्रियजनों के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और उनके साथ यात्रा की योजना बनाएं।

मूलांक 8 (जन्म तिथि 8, 17 या 26)

कार्य- काम का दबाव बहुत अधिक हो सकता है, जिससे आक्रामकता बढ़ सकती है। काम का बोझ बढ़ने से नींद नहीं आएगी। व्यवसायी लोग निजी मामलों में ज़्यादा खर्च कर सकते हैं। लंबी अवधि के निवेश के लिए निर्णय लेना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य-  स्वास्थ्य देखभाल दिनचर्या को प्रबंधित करने के नए तरीकों को तलाशने के लिए समय निकालें। दवा और व्यायाम के साथ नियमित रहें। जोड़ों में दर्द और पीड़ा बहुत हो सकती है। दवा और चिकित्सा सहायता के साथ जरूरतमंदों की मदद करना फायदेमंद हो सकता है।

शिक्षा- आपके पाठ्यक्रम से संबंधित कोचिंग और प्रशिक्षण आपको बहुत व्यस्त रख सकते हैं। अपनी पसंद के विषयों का लाभ उठाने के लिए अपने पाठ्यक्रम चयन से संबंधित समय पर कार्रवाई करें। अपनी संपत्ति का दिखावा करने वाले छात्रों को अपने शोध कार्य और प्रस्तुतियाँ दाखिल करने में देरी का सामना करना पड़ सकता है।

रिलेशनशिप- काम का बहुत अधिक दबाव आपके निजी जीवन को भी प्रभावित कर सकता है। सप्ताह चुनौतीपूर्ण और हतोत्साहित करने वाला हो सकता है।  

मूलांक 9 (जन्म तिथि 9, 18 या 27)

कार्य- छोटी यात्रा की योजनाएं आपको व्यस्त रख सकती हैं और आप बहुत थका हुआ महसूस कर सकते हैं। बहुत काम करने की भावना आपको अपनी नौकरी से अलग-थलग महसूस करा सकती है। व्यवसायी लोग अनावश्यक चीजों में फंसे हुए महसूस करेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए उचित देखभाल और डॉक्टर के बताए गए नुस्खों का पालन करना जरूरी है। जोड़ों और नसों के दर्द से पीड़ित लोगों के लिए वैकल्पिक उपचार मददगार हो सकते हैं। दवा के साथ खानपान और दिनचर्या का उचित ध्यान रखना ही मददगार होगा। किसी भी तरह की अनावश्यक दवा का सेवन करने से बचें।

शिक्षा- प्रतिष्ठित कॉलेज में कोर्स करने के लिए पैसे खर्च होंगे। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए उचित दिनचर्या का पालन करना होगा। नए प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

रिलेशनशिप- जीवनसाथी के लाड-प्यार और खुशियों पर अच्छी खासी रकम खर्च होगी। नई जिम्मेदारियां लेने से तनाव बढ़ सकता है। निवेश करते समय सावधानी बरतें।

यह भी पढ़ें: Weekly Career Horoscope 19 to 25 May 2024: इन राशियों को मिलेगा मनचाहा करियर, कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.