Move to Jagran APP

पांच चीनी नागरिकों के परिवार को पाकिस्तान देगा 25.8 लाख डॉलर का मुआवजा; आखिर क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में मार्च में आत्मघाती हमले में मारे गए पांच चीनी नागरिकों के पलरिवार को पाकिस्तान 25.8 लाख डालर मुआवजा देगा। पाकिस्तान के कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति ने गुरुवार को यह फैसला लिया। 26 मार्च को पांच चीनी नागरिक और एक पाकिस्तानी चालक की मौत उस समय हो गई थी जब उनके वाहन में विस्फोटक से भरी कार से टक्कर मारी गई थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Fri, 24 May 2024 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:45 PM (IST)
खैबर पख्तूनख्वा में मार्च में आत्मघाती हमले में पांच चीनी नागरिकों की मौत हो गई।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में मार्च में आत्मघाती हमले में मारे गए पांच चीनी नागरिकों के पररिवार को पाकिस्तान 25.8 लाख डालर मुआवजा देगा। पाकिस्तान के कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति ने गुरुवार को यह फैसला लिया।

पांच चीनी नागरिकों की हुई थी मौत 

26 मार्च को पांच चीनी नागरिक और एक पाकिस्तानी चालक की मौत उस समय हो गई थी, जब उनके वाहन में विस्फोटक से भरी कार से टक्कर मारी गई थी। वह निर्माण स्थल दासू हाईड्रोइलेक्टि्रक पावर स्टेशन जा रहे थे। मुआवजे की घोषणा चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के 13वें संयुक्त सहयोग समिति की बैठक से एक दिन पहले हुई है।

पाकिस्तान में हजारों की संख्या में चीनी नागरिक काम कर रहे 

साथ ही प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अगले महीने बीजिंग की प्रस्तावित यात्रा से पहले की गई है। पाकिस्तान में कई परियोजनाओं में हजारों की संख्या में चीनी नागरिक काम कर रहे हैं। चीनी नागरिकों के परिवारों को भुगतान के लिए राशि तुरंत बी¨जग में पाकिस्तानी दूतावास के खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kyrgyzstan Mob Attack: किर्गिस्तान में हिंसक झड़प के बाद छात्रों में दहशत का माहौल, देश छोड़ने को मजबूर हुए सैकड़ों विदेशी छात्र


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.