Move to Jagran APP

WhatsApp पर क्रिएट कर पाएंगे एआई जेनरेटेड फोटो, जल्द मिलेगा कमाल का फीचर

वॉट्सऐप पर यूजर्स को AI इनेबल्ड फीचर मिलेगा। जिसको बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। इससे पता चलता है कि यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने के बाद वॉट्सऐप पर एआई के जरिये प्रोफाइल पिक्चर बना पाएंगे। पिक्चर जेनरेट करने के लिए यूजर्स को एक डिस्क्रिप्शन देना होगा जिसके आधार पर यह फीचर पिक्चर बनाकर दे देगा। यहां यूजर्स कितनी भी एआई जेनरेटेड प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 24 May 2024 04:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:30 PM (IST)
वॉट्सऐप पर यूजर्स को एआई जेनरेटेड इमेज बनाने की सुविधा मिलेगी।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप और मेटा एआई यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं। इन दोनों के इंटीग्रेशन से यूजर्स को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर AI जेनरेटेड इमेज बनाने का मौका मिलेगा। वॉट्सऐप का यह एआई फीचर अगले कुछ दिनों में यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

फिलहाल, इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है। यह जानकारी WABetaInfo ने दी है। आइए इस फीचर के बारे में जान लेते हैं।

AI से जेनरेट कर पाएंगे प्रोफाइल फोटो

वॉट्सऐप पर यूजर्स को AI इनेबल्ड फीचर मिलेगा। जिसको बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। जिससे पता चलता है कि यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने के बाद वॉट्सऐप पर एआई के जरिये प्रोफाइल पिक्चर बना पाएंगे। पिक्चर जेनरेट करने के लिए यूजर्स को एक डिस्क्रिप्शन देना होगा, जिसके आधार पर यह फीचर पिक्चर बनाकर दे देगा। वेबबीटा इन्फो पर दी गई है। यहां यूजर्स कितनी भी एआई जेनरेटेड प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे।

क्या काम करेगा काम

टिपस्टर ने अपने पोस्ट में बताया, एआई-पावर्ड प्रोफाइल फोटो के साथ यूजर्स यूनीक और एकदम पर्सनल इमेज बनाने में सक्षम होंगे। यूजर्स अपनी पर्सनैलिटी, इंट्रेस्ट और मूड के हिसाब से इमेज बना पाएंगे। वॉट्सऐप का मानना है कि ऐसा करने से उसकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी और भी मजबूत होगी। इसी सिलसिले में वॉट्सऐप ने आईओएस और एंड्रॉइड दोनों संस्करणों में मैसेजिंग ऐप पर उनकी प्रोफाइल फोटो यहां तक कि वीडियो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं।

सब कुछ मिलेगा वॉट्सऐप पर

वॉट्सऐप को पहले से ही मुख्य एआई चैटबॉट के रूप में मेटा एआई का सपोर्ट मिल गया है, जो अब मेन स्क्रीन पर उपलब्ध है। आप चैटबॉट का उपयोग नई रैसिपी, डाइट प्लान सेटअप और यहां तक कि क्वेरी का जवाब प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- 10000mAh की बैटरी और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ POCO का ये खास डिवाइस, कीमत 30000 रुपये से कम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.