Move to Jagran APP

'प्रधानमंत्री हमारे न्याय पत्र के बारे में गोएबल्स से प्रेरणा ले कर करते हैं बात', कांग्रेस ने PM Modi पर किया कटाक्ष

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसके चुनावी घोषणा पत्र के बारे में जर्मनी के पूर्ववर्ती नाजी प्रचार मंत्री जोसेफ गोएबल्स से प्रेरणा ले कर बात करते हैं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राजनीति विज्ञान में एमए के लिए नरेन्द्र मोदी ने निश्चित रूप से प्रचार के संबंध में जोसेफ गोएबल्स को पढ़ा होगा और उनसे प्रेरणा ली होगी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Mon, 29 Apr 2024 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 07:31 PM (IST)
प्रधानमंत्री हमारे न्याय पत्र के बारे में गोएबल्स से प्रेरणा ले कर करते हैं बात- कांग्रेस।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसके चुनावी घोषणा पत्र के बारे में जर्मनी के पूर्ववर्ती नाजी प्रचार मंत्री जोसेफ गोएबल्स से प्रेरणा ले कर बात करते हैं। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र नाम दिया है।

loksabha election banner

जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर कसा तंज

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने इंटरनेट मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया कि राजनीति विज्ञान में एमए के लिए नरेन्द्र मोदी ने निश्चित रूप से प्रचार के संबंध में जोसेफ गोएबल्स को पढ़ा होगा और उनसे प्रेरणा ली होगी। उन्होंने उल्लेख किया कि गोएबल्स ने कहा था कि यदि आप बहुत बड़ा झूठ बोलते हैं और उसे दोहराते रहते हैं, तो लोग अंतत: उस पर विश्वास करने लगेंगे। गोएबल्स जर्मन शासक एडोल्फ हिटलर के प्रचार मंत्री थे।

सत्य की करते हैं बेरहमी से हत्याः जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव ने दावा किया कि एक टीवी चैनल को दिए अपने साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने एक बार फिर कांग्रेस के न्याय पत्र के बारे में स्पष्ट रूप से खुलेआम झूठ बोला है। यह एक बार फिर साबित करता है कि मोदी का आदर्श वाक्य हमेशा असत्यमेव जयते रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री जब जब बोलते हैं तो सत्य की बेरहमी से हत्या होती है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 'गरीबों का अधिकार छीनना चाहती है भाजपा', छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में केंद्र पर जमकर बरसे राहुल गांधी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.