Move to Jagran APP

'कांग्रेस के लिए नेहा जैसी बेटियों के जीवन की कोई कीमत नहीं', कर्नाटक में PFI को लेकर भी खूब बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। पीएम ने बेलगावी उत्तर कन्नड़ के सिरसी दावणगेरे और विजयनगर के होसपेट में जनसभाओं को संबोधित किया। मैसुरु के पूर्व शाही परिवार के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा कांग्रेस के शहजादे ने वोट बैंक की राजनीति को ध्यान में रखते हुए जानबूझकर ऐसे बयान दिए।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sun, 28 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 10:00 PM (IST)
विरासत कर से लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति पर PM मोदी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष (Image: ANI)

बेंगलुरु (कर्नाटक), पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति की खातिर वह नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर एक भी शब्द नहीं बोलते।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों ने पिछले 10 वर्षों में उन्हें व उनके कामों को देखा है और उनका पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित है। हरिवंश राय बच्चन की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि मैं न थकूंगा, न रुकूंगा और ही झुकूंगा।

कर्नाटक में पीएम मोदी की जनसभा

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के बेलगावी, उत्तर कन्नड़ के सिरसी, दावणगेरे और विजयनगर के होसपेट में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक को ध्यान में रखकर हमारा इतिहास और स्वतंत्रता संघर्ष लिखवाया। आज भी कांग्रेस के शहजादे उस पाप को आगे बढ़ा रहे हैं। आपने कांग्रेस के शहजादे का हालिया बयान सुना होगा- वह कहते हैं कि भारत के राजा और महाराजा अत्याचारी थे। उन्होंने (राहुल गांधी) राजाओं और महाराजाओं पर लोगों तथा गरीबों की जमीन और संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के शहजादे पर क्या बोले पीएम मोदी

कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर की रानी चेन्नम्मा जैसी महान शख्सियतों का अपमान किया है जिनका प्रशासन और देशभक्ति आज भी हमें प्रेरित करती है।' मैसुरु के पूर्व शाही परिवार के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा, 'कांग्रेस के शहजादे ने वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण को ध्यान में रखते हुए जानबूझकर ऐसे बयान दिए।' उन्होंने कहा कि मैसुरु के पूर्व शाही परिवार का उनके योगदान के लिए आज भी देशभर में सम्मान किया जाता है।

मोदी ने क्यों याद किया मगल और औरंगजेब का दौर

मोदी ने कहा कि राहुल गांधी मुगल बादशाह औरंगजेब के जुल्मों को याद नहीं कर सकते। उसने (औरंगजेब) देश के कई मंदिरों को अशुद्ध किया और उन्हें नष्ट कर दिया। कांग्रेस उन पार्टियों के साथ गठबंधन कर रही है जो औरंगजेब की प्रशंसा करती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'वे उन लोगों को याद नहीं करते जिन्होंने हमारे धार्मिक स्थलों को नष्ट किया व गायों की हत्या में लिप्त रहे। वे नवाब को याद नहीं करते जिसने भारत के विभाजन में भूमिका निभाई थी।'प्रधानमंत्री ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना में बनारस के राजा और मंदिर के पुनर्निर्माण में महारानी अहिल्याबाई होल्कर के योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि बड़ौदा के महाराज ने बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिभा को पहचाना था।

विरासत कर पर जमकर बोले पीएम मोदी

कांग्रेस के शहजादे राजा और महाराजाओं के योगदान को याद नहीं करते।'विरासत कर' का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे और उनकी बहन (प्रियंका गांधी वाड्रा) ने घोषणा की है कि अगर वे सत्ता में आए तो वे आपकी संपत्तियों, बैंक लाकरों, जमीनों और वाहनों के साथ-साथ महिलाओं के स्त्रीधन, आभूषणों, सोने व मंगलसूत्र का एक्स-रे करेंगे। ये लोग हर घर पर छापेमारी करेंगे और आपकी परिसंपत्तियों को कब्जे में ले लेंगे। उसके बाद वे उसे अपने पसंदीदा वोटबैंक में पुनर्वितरित कर देंगे।

कांग्रेस को दी चेतावनी

मोदी ने कहा, 'मैं कांग्रेस को चेताना चाहता हूं कि यह इरादा छोड़ दे। जब तक मोदी जीवित है, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।' प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से पूरे कर्नाटक में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हुई है। पूरा देश राज्य की कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के प्रति चिंतित है। इस क्रम में उन्होंने चिक्कोडी में जैन संत और हुबली में एक छात्रा नेहा की हत्या की घटना का भी उल्लेख किया और कहा,

कांग्रेस सरकार के लिए नेहा जैसी बेटियों के जीवन की कोई कीमत नहीं है, वह सिर्फ अपने वोट बैंक के बारे में सोचती है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वोटबैंक की खातिर प्रतिबंधित पीएफआइ (वायनाड में) का भी समर्थन ले रही है। अपराधों पर नियंत्रण करने के बजाय कांग्रेस देश एवं समाज विरोधी मानसिकता को बढ़ावा दे रही है। प्रधानमंत्री ने बेलगावी में रोडशो भी किया।

राम मंदिर को लेकर क्या बोले PM मोदी?

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने (कांग्रेस) अयोध्या में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराया था, उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में लोग ठुकरा देंगे। मोदी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का फैसला तो देश की आजादी के अगले ही दिन ले लिया जाना चाहिए था। लेकिन कांग्रेस और उसकी मंडली ने 70 वर्षों तक कोशिश की राम मंदिर का निर्माण न हो। वोट बैंक की राजनीति के चलते उन्होंने आखिरी समय तक सुनिश्चित किया कि राम मंदिर का निर्माण न हो सके। इस काम के लिए 56 इंच के सीने की जरूरत होती है।

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि आइएनडीआइए ने एक ऐसा फार्मूला बनाया है जिसके तहत अगर वे सत्ता में आए तो विपक्षी गठबंधन में शामिल पार्टियों को एक-एक वर्ष के लिए प्रधानमंत्री का पद प्राप्त होगा। ऐसी व्यवस्था से देश का भला होने की उम्मीद नहीं की जा सकती, लिहाजा लोग अपना वोट बर्बाद न करें। ईवीएम पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि शीर्ष अदालत ने करारा तमाचा मारा है जिसके बाद पार्टी के पास चुनाव में हार जाने का कोई बहाना नहीं बचा है।

2014 से पहले सत्ता के गलियारों में था दलालों का राज

मोदी ने कहा कि देश जब तेजी से आगे बढ़ रहा है तो कुछ देशों और संस्थाओं को यह पसंद नहीं आ रहा है। ऐसे बहुत लोग हैं जिन्हें मजबूत भारत पसंद नहीं है। वे देश और उसकी सरकार को कमजोर देखना चाहते हैं ताकि वे अपने मनमाफिक काम कराकर आसानी से लाभ कमा सकें। लुटियंस की दिल्ली की जानकारी रखने वाले जानते हैं कि 2014 से पहले सत्ता के गलियारों में दलालों का राज था। लाबी करने वालों के लिए होटल के सुइट्स वर्षों तक बुक थे जो लाबिंग के जरिये अपने सभी काम करवाते थे। 2014 के बाद से सत्ता के गलियारों में स्वच्छता का अभियान चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: राजस्थान में PM मोदी ने 9 और राहुल ने की एक जनसभा, भाजपा रही एक्टिव तो कांग्रेस ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

यह भी पढ़ें: 'आपने बहुत खा लिया 'पान', अब ओडिशा में कांग्रेस का समय', केंद्रपाड़ा में राहुल गांधी की चुनावी रैली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.