Move to Jagran APP

Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भागने पर क्या बोली सरकार? जेडीएस सांसद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी

Prajwal Revanna Obscene Video Case गुरुवार को कर्नाटक सरकार ने महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों में प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है। मंगलवार को जदएस ने अश्लील वीडियो मामले में घिरे हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। हुबली में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह कार्रवाई की गई।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Thu, 02 May 2024 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:47 PM (IST)
Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भागने पर क्या बोली सरकार? (File Photo)

Prajwal Revanna Video Case: पीटीआई, नई दिल्ली। अश्लील वीडियो मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और कर्नाटक के हासन से जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के विदेश भागने पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के जर्मनी जाने के संबंध में हमसे कोई राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी गई या इस संबंध में हमसे कोई जानकारी साझा की गई। मंत्रालय की ओर से कोई वीजा नोट (Prajwal Revanna Visa Note) भी जारी नहीं किया गया।

loksabha election banner

कोई वीजा नोट भी जारी नहीं हुआ

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि उक्त सांसद की जर्मनी यात्रा के संबंध में विदेश मंत्रालय से न तो कोई राजनीतिक मंजूरी मांगी गई थी और न ही कोई जानकारी साझा की गई थी। कोई वीजा नोट भी जारी नहीं किया गया था। राजनयिक पासपोर्ट धारकों को जर्मनी की यात्रा के लिए किसी वीजा की आवश्यकता नहीं है। मंत्रालय ने उक्त सांसद के लिए किसी अन्य देश के लिए कोई वीजा नोट भी जारी नहीं किया है, लेकिन उन्होंने राजनयिक पासपोर्ट पर यात्रा की।

प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी

बता दें कि गुरुवार को कर्नाटक सरकार ने महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों में प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है। मंगलवार को जदएस ने अश्लील वीडियो मामले में घिरे हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। हुबली में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह कार्रवाई की गई। कमेटी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की अगुआई में हुई।

प्रज्वल रेवन्ना मामले की जांच के लिए एसआइटी गठित

इस बीच, मामले की जांच के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआइटी ने प्रज्वल व उनके पिता एचडी रेवन्ना को नोटिस जारी किया है। दोनों से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। कोर कमेटी की बैठक के बाद कुमारस्वामी ने बताया कि प्रज्वल को निलंबित करने का फैसला एवं निलंबन की अवधि एसआइटी जांच रिपोर्ट और उस पर सरकार की कार्रवाई पर आधारित होगी।

यह भी पढ़ें: Prajwal Revanna Viral Video: 15 मई को बेंगलुरु पहुंचेंगे प्रज्वल रेवन्ना, पूर्व ड्राइवर कार्तिक SIT नोटिस के बाद हुआ गायब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.