Move to Jagran APP

Kangra News: ज्वालामुखी के गुम्मर में नशे की भेंट चढ़ा युवक, फांसी लगाकर दी जान; प्रधान बोलीं- 'पंचायत में नशे का बड़ा रैकेट'

कांगड़ा के ज्वालामुखी की गुम्मर पंचायत में 37 वर्षीय युवक ने अपने घर में फांसी लगा ली। वहीं पंचायत प्रधान शिमला देवी ने क्षेत्र में नशे का बड़ा रैकेट चलने के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रशासन को कई बार अवगत भी कराया गया लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है।

By dinesh katoch Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 27 May 2024 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 02:02 PM (IST)
ज्वालामुखी के गुम्मर में नशे की भेंट चढ़ा युवक, फांसी लगाकर दी जान।

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी। ज्वालामुखी की समीपवर्ती पंचायत गुम्मर में 37 वर्षीय युवक सोनू ने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। पंचायत प्रधान शिमला देवी का कहना है कि एक और परिवार नशे की भेंट चढ़ गया है। उन्होंने बताया कि उनकी पंचायत में नशे का बहुत बड़ा रैकेट काम कर रहा है। कई बार इस बारे में प्रशासन को सचेत किया, लेकिन उचित कार्रवाई न होने की वजह से युवा नशे की जकड़ में आ रहे हैं। कुछ समय पहले भी यहां पर एक व्यक्ति की संदिग्ध हालात में मौत हो चुकी है। इसके अलावा भी कई घटनाएं हुई हैं।

ये भी पढ़ें: Vikramaditya Singh: 'साबित करो तो छोड़ दूंगा राजनीति', आपदा की राशि में बंदरबांट के आरोप पर भड़के विक्रमादित्य सिंह

गलत संगत में पड़कर शुरू कर दिया शराब पीना

मृतक सोनू चालक का काम करता था, लेकिन नशे के कारण उसने नौकरी छोड़ी और मजदूरी करने लगा। गलत संगत में पड़कर अपने परिवार को भी गंवा बैठा। उसकी पत्नी रीना देवी इस वजह से मायके में रहती है। उसका एक लड़का और लड़की भी है। पत्नी रीना ने पुलिस को बताया कि यहां कुछ लोग उसके पति को शराब पीने के लिए मजबूर करते थे। पति अक्सर नशे में घर आता था और पिटाई करता था, जिससे बच्चों पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा था।

यही कारण था कि उसे ससुराल छोड़ कर मायके जाना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी विजय कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही सच्चाई का पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें: Rohtang Pass Permit: रोहतांग दर्रे के दीदार में बड़ी बाधा बन रहा परमिट, पर्यटकों ने सरकार से कर दी ये मांग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.