Move to Jagran APP

अभिनेत्री लैला खान हत्याकांड में आया फैसला, हत्‍यारे पिता को मिली सजा-ए-मौत; किश्तवाड़ पुलिस ने किया था गिरफ्तार

Actress Laila Khan Murder Case बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान के हत्यारे पिता को सजा-ए-मौत मिली है। इस बहुचर्चित हत्‍याकांड में किश्‍तवाड़ पुलिस का बहुत बड़ा योगदान था। 13 साल पहले किश्‍तवाड़ पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर महाराष्‍ट्र पुलिस के हवाले किया था। इसके बाद उस पर मुकदमा चलता रहा और आज उसे न्यायालय ने सजा ए मौत की सजा दी है।

By Balbir Singh Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 24 May 2024 09:06 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 09:06 PM (IST)
अभिनेत्री लैला खान हत्याकांड में आया फैसला, हत्‍यारे पिता को मिली सजा-ए-मौत

बलवीर सिंह जम्वाल, किश्तवाड़। Actress Laila Khan Murder Case: बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उसके पूरे परिवार के हत्यारे सौतेले पिता सजा-ए-मौत मिली है। नासिक के फार्म हाउस में पूरे परिवार के कंकाल मिले थे। वहां से भाग कर आए आरोपी को कुछ समय बाद किश्तवाड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था ।

मुंबई के सत्र न्यायालय ने अभिनेत्री लैला खान और उसके परिवार के मर्डर के केस में दोषी पाए गए सौतेले पिता परवेज टक को सजा-ए-मौत सुनाई है। अदालत ने इस माह की शुरुआत में परवेज टक को हत्या और सबूतों को नष्ट करने के लिए दोषी ठहराया था। यह मामला 13 वर्ष पुराना है।

सौतले पिता ने गड्ढा खोदकर दफन कर दिया था शव

लैला खान के सोतेले पिता ने वर्ष 2011 में लैला, उसकी मां व चार भाई-बहनों की हत्या की थी, इसके बाद शवों को फार्म हाउस में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया था। लैला के पिता नादिर पटेल ने सभी की गुमशुदगी की शिकायत पुलिस से की थी। इसके बाद कई महीनों की जांच के बाद आरोपी सौतेले पिता को मार्च 2012 में जम्मू-कश्मीर कि किश्तवाड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसे बाद में मुंबई पुलिस को सौंप दिया था।

ऐसे हुआ था खुलासा

गौरतलब है कि जब परवेज टाक लैला खान उसकी मां तथा उसके पूरे परिवार का कत्ल करने के बाद परवेज़ नासिक महाराष्ट्र से भाग कर किश्तवाड़ आ गया था। साथ ही उसने लैला खान की बेश कीमती कार आउटलैंडर को किश्तवाड़ में एक दुकान किराए पर लेकर उसके अंदर रखा और दुकान को बंद करके चला गया कुछ माह बीत जाने के बाद जब कार लेने के लिए कोई नहीं आया तो दुकान के मालिक ने किश्तवाड़ पुलिस को यह सूचना दी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी में मतदान से पहले महूबबा का संदेश, सोशल मीडिया पर वीडियो डाल लोगों से की ये अपील

सूचना में बताया कि बौंजुआ इलाके का एक आदमी उनके पास आया और कुछ दिनों के लिए दुकान किराए पर ली और कहा कि मेरे गांव में सड़क नहीं है और यह गाड़ी वहां तक नहीं जा सकती इसलिए जल्दी ही मैं आकर इसे ले जाऊंगा।

आरोपी ने ऐसे गुनाह कबूला

इसके बाद डीएसपी हेडक्वार्टर अबरार चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फिर पहले दुकान का ताला तोड़ा और बाद में कार को खोलने की बहुत कोशिश की लेकिन कार कार खुल नहीं पाई क्योंकि आउटलैंडर कार आसानी से खोलना किसी के बस की बात नहीं थी।

यह भी पढ़ें: Singham Again की शूटिंग: घाटी आकर गदगद हुए अजय देवगन, स्पेशल वीडियो शेयर कर बोले- थैंक्यू कश्मीर

पुलिस ने कुछ मैकेनिकों को वहां बुलाया और बाद में कार के शीशे तोड़कर कार को खोला गया। साथ ही कार को टोचेन करके पुलिस स्टेशन लाया गया। उसके साथ ही पुलिस ने कार के मालिक को तलाशना शुरू कर दिया। कुछ दिनों बाद प्रवेज टॉक उनके हत्‍थे चढ़ गया और उसने अपने गुनाह कबूल कर लिया।

न्‍यायालय ने सुनाई सजा ए मौत

जैसे ही उसने पुलिस को बताया कि वह छह लोगों की हत्या करने के बाद यहां आया है तो मानों सबके पैरों तले से जमीन खिसक गई क्योंकि सब उसे मामूली समझ रहे थे। पुलिस ने बगैर समय गंवाए महाराष्ट्र पुलिस के साथ संपर्क किया और महाराष्ट्र पुलिस परवेज को मुंबई ले गई और बाद में उसने सभी कंकाल दिखाए। इसके बाद उस पर मुकदमा चलता रहा और आज उसे न्यायालय ने सजा ए मौत की सजा दी है। देखा जाए तो इसका श्रेय किश्तवाड़ पुलिस को जाता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.