Move to Jagran APP

Uttarkashi में भीषण अग्निकांड, आधा दर्जन घरों में लगी आग; पुलिस व SDRF रवाना...वायु सेना से मांगी गई मदद

Uttarkashi Fire मोरी तहसील के सालरा गांव में आधा दर्जन भवन आग की चपेट में आए हैं। आग की घटना से गांव में हड़कंप मचा है। गांव में 70-75 परिवार ( मकान) हैं। घटना सोमवार सुबह करीब 1130 की बताई जा रही है। अग्निकांड की सूचना मिलते ही पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल आग बुझाने के लिए राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर की मांग कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Published: Mon, 27 May 2024 01:07 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 01:16 PM (IST)
Uttarkashi Fire: आग की घटना से गांव में हड़कंप

जागरण उत्तरकाशी: Uttarkashi Fire: मोरी तहसील के सालरा गांव में करीब आधा दर्जन भवन आग की चपेट में आए हैं। आग की घटना से गांव में हड़कंप मचा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से हेलीकॉप्टर के जरिये आग बुझाने की मांग की है। जिला आपदा प्रबंधन के अनुसार सात से आठ घर जल चुके हैं। ‌

पुरोला और मोरी से पुलिस, एसडीआरएफ की टीम सालरा के लिए रवाना हो चुकी है। यह गांव सड़क मार्ग से करीब तीन किलोमीटर पैदल दूरी पर है। इस गांव में पानी का स्रोत भी आधा किलोमीटर दूर है।

गांव में 70-75 परिवार ( मकान) हैं। घटना सोमवार सुबह करीब 11:30 की बताई जा रही है। अग्निकांड की सूचना मिलते ही पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल आग बुझाने के लिए राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर की मांग कर रहे हैं।

वायु सेना से किया गया अनुरोध

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना के बावत जानकारी प्राप्त करते हुए मौके पर राहत एवं बचाव कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए हेलीकॉप्टर भेजे जाने हेतु वायु सेना से अनुरोध किया गया है। प्रशासन ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों से संपर्क बनाए हुए है।

ग्राम प्रधान सालरा द्वारा इस सम्बंध में सूचना दिए जाने के तत्काल बाद एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व टीम मौके के लिए रवाना किया गया है। मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.