Move to Jagran APP

Nainital घूमने आए यूपी के पर्यटक, छठवें चरण में मतदान के लिए लौट रहे थे वापस... रास्‍ते में हो गया दर्दनाक हादसा; मच गई चीख-पुकार

Nainital Accident दोगांव के पास हादसे का शिकार हुए लोग उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर और अयोध्या के रहने वाले हैं। सभी आपस में रिश्तेदार हैं। शनिवार को छठे चरण के मतदान के तहत सुल्तानपुर सीट के लिए भी वोटिंग होनी थी। दोपहर में ही नैनीताल से वापसी के लिए गाड़ी घुमा दी मगर हादसे ने खुशियों के पलों को झटके में गम में बदल दिया।

By govind singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 25 May 2024 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 02:02 PM (IST)
Nainital Accident: ऋषिकेश से बच्चों की जिद पर नैनीताल घूमी गाड़ी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: Nainital Accident: दोगांव के पास हादसे का शिकार हुए लोग उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर और अयोध्या के रहने वाले हैं। सभी आपस में रिश्तेदार हैं। बड़ों संग परिवार के बच्चे भी कार में सवार थे।

एसटीएच में भर्ती घायल राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि सभी घर से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए निकले थे, मगर बच्चों की इच्छा पर नैनीताल को भी आ गए, जबकि नैनीताल आने का कोई प्लान नहीं था। वापसी में कार खाई में गिर गई।

मौत की बात परिवार के किसी सदस्य को नहीं बताई

वहीं हादसे में विशाल जायसवाल की मौत की बात परिवार के किसी सदस्य को नहीं बताई गई है। दोगांव हादसे में घायल राजेंद्र के अनुसार कार में परिवार की महिलाओं संग छोटे बच्चे भी थे। घर से निकलने से पहले सिर्फ हरिद्वार और ऋषिकेश जाने का प्लान था। इन दोनों जगहों पर घूमने के बाद बच्चे कहने लगे कि नैनीताल भी घूमना है। जिसके बाद शुक्रवार सुबह सभी नैनीताल पहुंच गए।

शनिवार को छठे चरण के मतदान के तहत सुल्तानपुर सीट के लिए भी वोटिंग होनी थी। इसलिए दोपहर में ही नैनीताल से वापसी के लिए गाड़ी घुमा दी, मगर हादसे ने हरिद्वार, ऋषिकेश और नैनीताल में बिताए खुशियों के पलों को झटके में गम में बदल दिया। गंभीर घायल विशाल ने बाद में दम तोड़ दिया, जबकि कई लोगों को गंभीर चोट आई है। रात में सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी व एसडीएम पारितोष वर्मा ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

अयोध्या विधायक के फोन पर मदद को पहुंचे कारोबारी

अयोध्या से भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्त को हादसे के कुछ देर बाद सूचना मिल गई थी। शहर के कारोबारी दलीप कुमार ने बताया कि विधायक के फोन पर वह तुरंत एसटीएच व निजी अस्पताल पहुंचे थे। इसके अलावा कई अन्य लोग भी तीमारदारी में जुटे नजर आए।

घायलों की मदद को हर कोई दौड़ा चला आया

दोगांव में कार में खाई में गिरने पर रेस्क्यू करना आसान नहीं था। मगर पुलिस की मदद के लिए हर कोई दौड़ा चला आया। बरेली निवासी जुनैद समेत अन्य लोग भी इसमें शामिल थे। चौकी इंचार्ज अविनाश ने बताया कि कोशिश थी कि जल्द से जल्द घायलों को बाहर निकाला जाए। लोगों के सहयोग से काफी मदद भी मिली।

खाई में गिरी पर्यटकों की कार, एक की मौत, 11 घायल

नैनीताल से वापसी के दौरान शुक्रवार दोपहर उत्तर प्रदेश के पर्यटकों की कार दोगांव के पास खाई में गिर गई। हादसे के दौरान गाड़ी में 12 लोग सवार थे, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि अन्य लोग घायल हो गए। इनका सरकारी और निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस के अनुसार, उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर और अयोध्या निवासी 12 लोगों का दल घूमने के लिए नैनीताल आया था, जिसमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

शुक्रवार सुबह ही ये लोग नैनीताल पहुंचे थे। इसके बाद दोपहर में वापसी कर रहे थे। दो बजे के करीब दोगांव के पास कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इससे गाड़ी में बैठे लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलने पर ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज अविनाश मौर्य टीम संग रेस्क्यू को पहुंच गए। स्थानीय लोगों संग राहगीरों ने हरसंभव प्रयास कर घायलों को बाहर निकाला।

इसके बाद एंबुलेंस व निजी गाड़ियों से इन्हें एसटीएच लाया गया। हालत गंभीर देख चार लोगों को नैनीताल रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच गंभीर रूप से घायल विशाल जायसवाल निवासी सुभाषनगर फतेहगंज अयोध्या ने दम तोड़ दिया। वहीं, सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी भी घायलों का हाल-चाल पूछने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।

न तीखा मोड़ और न खराब सड़क

ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज अविनाश मौर्य ने बताया कि जिस जगह से कार खाई में गिरी है, वहां न तीखा मोड़ था और न ही सड़क खराब थी। ऐसे में जांच से ही हादसे की वजह पता चल सकेगी। फिलहाल चालक की लापरवाही से हादसा होने की आशंका है।

हादसे में घायल लोग

निधि जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, कमला जायसवाल, गीता, रीता, आयुष, गुलाब, साधना, संस्कार, आराध्या और स्मृति हादसे में घायल हुए हैं। एसटीएच और निजी अस्पताल में इनका उपचार चल रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.