Move to Jagran APP

Bijnor: एक्सीडेंट के बाद सड़क पर मची शराब लूटने की होड़; घायल चालक बेबसी से देखता रहा, राहगीर ‘लूट’ ले गए बोतलें

Bijnor News In Hindi समाजसेवा और इंसानियत की दुहाई देने वाले चंद लालच में मंदिरा की बोतलें उठाकर भागते नजर आए। पास खड़े घायल चालक की भी शर्म नहीं की। हाल-चाल पूछने के बजाय शराब की पेटियों में बोतल खोजते रहे। हद तब हो गई जब पुलिस की गाड़ी भी पहुंची शराबी पेटियां में बोतलों और पव्वों की ढूंढाल कर कर रहे थे।

By Birendra Kumar Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 27 May 2024 02:14 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 02:14 PM (IST)
घायल चालक बेबसी से देखता रहा, राहगीर ‘लूट’ ले गए शराब

जागरण संवाददाता, बिजनौर। मंडावली थाना क्षेत्र में शनिवार रात के अंधेरे में एक शर्मसार करने वाली घटना हुई। हादसे की 57 सेकेंड की वीडियो ने हमारे समाज की सोच का बदरंग चेहरा भी दिखा दिया। दुर्घटना में डीसीएम में भरी शराब सड़क पर बिखर गई। लोग बिखरी शराब पर टूट पड़े।

घायल चालक बेबसी से मदद मांगता रहा। सांत्वना देने की बजाय राहगीर और आसपास के लोग शराब लूटते रहे। हद तब हो गई जब पुलिस के सामने ही भी कुछ लोग सामान टटोलते हुए दिखाई दिए। बाद में बची शराब को बचाने के लिए दो सिपाही मौके पर तैनात कर दिए गए।

शुक्रवार की देर रात जिला बुलंदशहर के गांव गोमती निवासी डीसीएम चालक सुनील कुमार अंग्रेजी शराब लेकर काशीपुर फैक्ट्री से उत्तराखंड चंबा जा रहा था। मंडावली थाना क्षेत्र के जटपुरा बौंडा टेंपो स्टैंड के पास एक डंपर ने डीसीएम में साइड से टक्कर मार दी।

सड़क पर बिखरी थी शराब की पेटियां

अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाले में जा गई। शराब की पेटियां सड़क पर बिखर गई। चालक सुनील भी घायल हो गया। किसी तरह उसने पुलिस को भी सूचना दी। इसी बीच राहगीर बिखरी शराब पर टूट पड़े। लोग वाहनों को रोक-रोकर शराब की बोतलें और पव्वे उठाकर ले जाने लगे। ऐसा ही नहीं कि वाहनों के चालकों ने यह शराब उठाई। लग्जरी गाड़ियों में सवार लोग भी शराब उठाकर ले जाते हुए दिखाई दिए। घायल चालक बेबसी और लाचार अवस्था में खड़ा होकर देखता रहा।

ये भी पढ़ेंः नर्स सामूहिक दुष्कर्म व हत्या प्रकरण; शाहजहांपुर पुलिस ने रेस्टोरेंट ऑनर भेजा जेल, छत पर ईंटों में छिपाया था मोबाइल

बची हुई शराब को बचाने के लिए दो पुलिसकर्मी रातभर तैनात रहे। चालक की ओर से इत्तेफाकिया हादसे की रिपोर्ट मंडावली थाने में दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक रफीक अंसारी बाराबंकी से गिरफ्तार, हाई कोर्ट से जारी हुए थे 101 गैर जमानती वारंट

आबकारी विभाग करता रहा पर्देदारी 

शराब से भरी गाड़ी पलटने पर आबकारी विभाग पर्देदारी करता रहा। शुक्रवार 12 बजे हादसा हुआ। आबकारी निरीक्षक बिजनौर शनिवार सुबह दस बजे मौके पर पहुंचे। उन्होंने शराब की काउंटिंग कराई। रविवार रात तक मौके पर शराब पेटियां और बोतलों की गिनती कराई गई। बताया जा रहा है कि गाड़ी में पांच सौ शराब की पेटी थी। रविवार तक थाने में इसकी रिपोर्ट नहीं दी गई। पुलिस को नहीं बताया कि कुल माल में से कितनी कमी है।

आबकारी निरीक्षक लक्ष्मी नारायण यादव से संपर्क करना का प्रयास किया गय, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं हुआ। एसओ का कहना है कि अभी तक आबकारी विभाग की ओर से शराब की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई थी। दो पुलिसकर्मी मौके पर तैनात कर दिए गए थे। आबकारी विभाग के निरीक्षक की ओर से शराब की गिनती करने और सुपुर्दगी तक दो पुलिसकर्मी वहां तैनात रहे। हादसे के वक्त शराब की बोतलें उठाने की जानकारी नहीं है। विकास कुमार, एसओ मंडावली 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.