Move to Jagran APP

Khagaria News: मतदान करने सात समंदर पार से आई तेजस्वनी, इंग्लैंड से खगड़िया पहुंच लोगों को दिया संदेश

Khagaria News घटते मतदान प्रतिशत ने निर्वाचन आयोग की परेशानी बढ़ा दी है। लोकतंत्र के महापर्व (चुनाव) में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला में निरंतर मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। मतदान केंद्रों को आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है।

By Amit Jha Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 04 May 2024 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 04:03 PM (IST)
मतदान करने सात समंदर पार से पहुंची तेजस्वनी (जागरण)

संवाद सूत्र, गोगरी (खगड़िया)। Khagaria News: घटते मतदान प्रतिशत ने निर्वाचन आयोग की परेशानी बढ़ा दी है। लोकतंत्र के महापर्व (चुनाव) में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला में निरंतर मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। मतदान केंद्रों को आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है।

loksabha election banner

मतदान केंद्र पर सेल्फी प्वाइंट बनाए जा रहे हैं। महिला, युवा और दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष मतदान केंद्र भी बनाए जा रहे हैं। इसके बाद भी कभी कई लोग तेज धूप का बहाना बनाकर मतदान केंद्र तक नहीं जाते हैं, तो कोई मतदान के दिन को अवकाश मानकर परिवार के साथ समय व्यतीत कर देते हैं।

ऐसे में खगड़िया की एक बिटिया ने मिसाल कायम की है। खगड़िया में लोकसभा चुनाव को लेकर सात मई को मतदान होना है। सिर्फ अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए गोगरी जमालपुर निवासी चिकित्सक डा. मुरारी पोद्दार की पुत्री तेजस्वनी इंग्लैंड से भारत पहुंची हैं। तेजस्वनी इंग्लैंड में नौकरी करती हैं। वह पेशे से साइकोलाजिस्ट हैं।

तेजस्वनी ने कहा कि देश का लोकतंत्र तभी मजबूत होगा, जब अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के जरिये आप देश के विकास में सहभागी बनते हैं। आपके एक वोट से देश में अच्छी सरकार का गठन होगा। मैं विकास के मुद्दे पर वोट करूंगी। एक सही सरकार का निर्माण कर देश को मजबूत बनाना है, ताकि भारत भी हर क्षेत्र में इंग्लैंड की बराबरी कर सके। उससे आगे जा सके।

तेजस्वनी ने कहा कि वह साइकोलाजिस्ट हैं। साथ ही महिला स्वास्थ्य पर रिसर्च भी करती हूं। खासकर औरतों के सर्वाइकल कैंसर पर रिसर्च कर रही हूं। ताकि औरतों के इस कैंसर की पहचान फर्स्ट स्टेज में ही हो जाए और इलाज शुरू हो सके। थर्ड स्टेज पर पहुंच जाने के बाद कोई उपाय नहीं होता है। यूक्रेन के साथ मिलकर एक किट का निर्माण किया जा रहा है। जिससे महिला को 10 मिनट में ही पता चल जाएगा कि उसे सर्वाइकल कैंसर है या नहीं। तेजस्वनी ने कहा कि एक बार मैं फिर सबसे यही अपील करती हूं कि वोट जरूर दें। सात मई को पहले मतदान, फिर जलपान।

यह भी पढ़ें

July Shadi Muhurat 2024: जुलाई महीने में 7 दिन ही शादी के शुभ मुहूर्त, पढ़ लीजिए किस-किस दिन कर सकेंगे विवाह

Chirag Paswan: 'अगर चाचा मंच पर आते तो मैं...', चिराग ने पशुपति पारस को दिया फाइनल जवाब; सियासी हलचल तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.