Move to Jagran APP

शिव मंदिर के सामने नाग-नागिन का हैरतंगेज कारनामा, 45 मिनट तक करते रहे अठखेलियां; ग्रामीणों ने लगाया यह अनुमान

Hazaribagh News हजारीबाग में बरही के हरिला गांव से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी चर्चा लोगों की जुबां पर है। यहां एक शिव मंदिर के सामने नाग-नागिन के जोड़े को करीब 45 मिनट तक अठखेलियां करते हुए देखा गया। इसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों ने इस किस्‍से को मानसून और खेती-बाड़ी से जोड़कर देखा।

By Vikash Singh Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 27 May 2024 10:42 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 10:42 AM (IST)
हजारीबाग के बरही में नाग-नागिन के जोड़े की अठखेलियां

संसू, बरही (हजारीबाग)। Hazaribagh News : बरही के हरिला गांव के शिवमंदिर के पास जीवलाल यादव व पप्पू यादव घर के पीछे रविवार दोपहर में करीब 45 मिनट तक मस्ती करते नाग-नागिन का जोड़ा लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना रहा।

45 मिनट तक अठखेलियां करते रहे नाग-नागिन

यह खबर हरिला गांव व आसपास के क्षेत्र में जैसे ही फैली कि नाग- नागिन के जोड़े को देखने के लिए महिला-पुरुष ग्रामीण उमड़ पड़े।

ग्रामीणों ने बताया कि नाग-नागिन लगभग 5 से 6 फीट लंबा थे, जो करीब 45 मिनट तक एक-दूसरे से लिपटकर आपस में अठखेलियां करते रहे। जिसे ग्रामीण कुछ दूर पर एक जगह खड़े होकर देख रहे थे।

नाग-नागिन के इस कृत्‍य से ग्रामीणों ने लगाया यह अनुमान

कुछ लोग उन्हें देख कर प्रणाम भी कर रहे थे तो मौके पर मौजूद कई लोगों ने यह दृश्य अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर रहे थे। नाग-नागिन सांप का यह जोड़ा बाद में वहां से निकल कर पास के झाड़ी की तरफ चला गया।

वहीं कुछ बुजुर्गों ने बताया कि नाग-नागिन की अठखेलियों से अनुमान लगाया जाता है कि इस बार मानसून अच्छा होगा और इस वर्ष खेती बारी अच्छी होगी।

ये भी पढ़ें:

Ranchi में भगवान भरोसे है गेमिंग जोन की सुरक्षा, आग से बचने का नहीं है कोई इंतजाम; दांव पर मासूमों की जिंदगी

मौज-मस्ती के लिए चुराते थे बाइक; KTM Bike पर रखते थे खास नजर, अब नाबालिग समेत नौ धराए


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.