Move to Jagran APP

RK Singh Net Worth: 22 साल पुरानी कार पर चलते हैं आरके सिंह, इतनी संपत्ति के हैं मालिक; पढ़िए पूरा ब्यौरा

Bihar Politics लगातार तीसरी बार आरा लोकसभा से चुनावी महासमर में उतर रहे भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह संपत्ति के मामले में राजा हैं। प्रतिष्ठित सेंट स्टीफंस कालेज से पढ़े आरके सिंह ने नीदरलैंड से प्रबंधन की पढ़ाई की है और वर्तमान में लगभग साढ़े नौ करोड़ की चल एवं अचल संपत्ति के मालिक हैं।22 साल पहले खरीदी गई इकलौती फियेट कार इनके पोर्टिको की शोभा बढ़ाती है।

By Kanchan Kishore Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 08 May 2024 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 03:32 PM (IST)
आरके सिंह के पास संपत्ति का ब्यौरा (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: लगातार तीसरी बार आरा लोकसभा से चुनावी महासमर में उतर रहे भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह संपत्ति के मामले में राजा हैं। प्रतिष्ठित सेंट स्टीफंस कालेज से पढ़े आरके सिंह ने नीदरलैंड से प्रबंधन की पढ़ाई की है और वर्तमान में लगभग साढ़े नौ करोड़ की चल एवं अचल संपत्ति के मालिक हैं। गाड़ी मोटर से खास मोह नहीं है और 22 साल पहले खरीदी गई इकलौती फियेट कार इनके पोर्टिको की शोभा बढ़ाती है।

loksabha election banner

आभूषण से भी नेताजी को खास प्रेम नहीं है, लेकिन पत्नी के पास लगभग 20 लाख रुपये मूल्य के आभूषण हैं। खुद सुरक्षित निवेश पर भरोसा करते हैं और बैंक में निवेश करते हैं, वहीं पत्नी शेयर और डिवेंचर पर भरोसा करती हैं। उनके द्वारा नामांकन पत्र के साथ दिए गए संपत्ति के ब्योरा के अनुसार पत्नी निवेश के मामले में नेस्ले, जिनो फिन, रिलायंस इंफ्रा, टीसीएस जैसी कंपनियों पर भरोसा करती हैं।

आरके सिंह के पास सुपौल, पटना एवं दिल्ली में अचल संपत्ति है। आयकर विभाग को दिए गए ब्योरा के अनुसार वर्ष 2022-23 में उनकी वार्षिक आय 42 लाख 77 हजार 90 रुपये थी। यह आय उन्हें सरकारी पेंशन, किराया, खेती एवं वेतन से प्राप्त हुए हैं। बताते चलें कि आरके सिंह वरिष्ठ नौकरशाह रहे हैं और सेवानिवृत्त होने के बाद पहली बार 2014 में आरा से चुनाव लड़े और जीते, पिछले 10 सालों से वे संसद में यहां का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar News: अब बिहार में छटपटाएंगे PFI और सिमी के गुर्गे, पटना हाईकोर्ट ने दे दिया झटका; टारगेट पर थे PM मोदी

Bihar News: 'मुसलमानों को किसी भी हालत में...', लालू के बयान पर आगबबूला हुए सम्राट चौधरी; दे डाली खुली चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.