Move to Jagran APP

'400 पार के संकल्प को पूरा करेगी भाजपा', राजनाथ बोले- पाकिस्तान चाहता है कि भारत में बने कांग्रेस की सरकार

पाकिस्तान चाहता है कि कांग्रेस सत्ता में आए और उसे राहत मिले। पाकिस्तान को पता है कि उसके कब्जे वाले कश्मीर (गुलाम जम्मू-कश्मीर) में इन दिनों गुस्सा और विद्रोह तेज हो रहा है। वहां के लोग भारत के केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की शानदार स्थिति से अपनी तुलना कर गुस्से में हैं। वे भारत में शामिल होना चाहते हैं। भविष्य में ऐसा ही होगा।

By Babli Kumari Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 22 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 11:45 PM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( फाइल फोटो )

आइएएनएस, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत पांच चरणों के मतदान से उभरी परिणामों की तस्वीर के आधार पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भाजपा अपने 400 पार के मिशन में सफल हो रही है। कहा, चुनाव में 400 से ज्यादा सीटों का हमारा संकल्प है जिसे हम पूरा करेंगे।

न्यूज एजेंसी से साक्षात्कार में राजनाथ सिंह ने कहा, मतदान के पांच चरणों में जो रुझान सामने आया है उससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन ने केंद्र में सरकार गठन के लिए बहुमत प्राप्त कर लिया है। इसलिए हमने 400 पार का जो लक्ष्य निर्धारित किया है उसे बाकी के दो चरणों के मतदान में हम प्राप्त कर लेंगे। पाकिस्तान से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिल रहे समर्थन पर कटाक्ष करते हुए राजनाथ ने कहा, इससे कुछ नहीं होना है।

'वे भारत में शामिल होना चाहते हैं'

पाकिस्तान चाहता है कि कांग्रेस सत्ता में आए और उसे राहत मिले। पाकिस्तान को पता है कि उसके कब्जे वाले कश्मीर (गुलाम जम्मू-कश्मीर) में इन दिनों गुस्सा और विद्रोह तेज हो रहा है। वहां के लोग भारत के केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की शानदार स्थिति से अपनी तुलना कर गुस्से में हैं। वे भारत में शामिल होना चाहते हैं। भविष्य में ऐसा ही होगा। इसलिए पाकिस्तान के हुक्मरान घबराए हुए हैं और नहीं चाहते कि भाजपा की सरकार भारत में बने।

'यह पार्टी कई अहम मुद्दों पर दोहरे मानदंड रखती है'

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के कांग्रेस के समर्थन में आए बयानों का उल्लेख किया। कहा, ये वही पाकिस्तानी नेता हैं जिन्होंने पुलवामा और उड़ी में हुए आतंकी हमलों पर भारत विरोधी बयान दिए थे। आम आदमी पार्टी (आप) पर प्रहार करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, इस पार्टी ने राजनीति में विश्वसनीयता का संकट पैदा किया है। यह पार्टी कई अहम मुद्दों पर दोहरे मानदंड रखती है। इस पार्टी का नेतृत्व बदनामी वाले वाकयों से घिरा हुआ है।

पार्टी आरोपित बिभव कुमार को बचाने में जुटी

मुख्यमंत्री आवास में पार्टी की ही सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट की घटना इस सिलसिले का ताजा उदाहरण है जिसमें पार्टी आरोपित बिभव कुमार को बचाने में जुट गई है। इतने कम समय में देश की किसी भी पार्टी ने अपनी विश्वसनीयता नहीं खोई।

देश का रक्षा निर्यात 31 हजार करोड़ हुआ

रक्षा मंत्री ने कहा, रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। इतना ही नहीं,भारत रक्षा उपकरणों का बड़ा निर्यातक बनकर भी उभर रहा है। 2014 में देश का रक्षा निर्यात महज 700 करोड़ रुपये का था, वह आज 31,000 करोड़ रुपये को पार कर चुका है। अगले पांच वर्षों में हम इसे बढ़ाकर 50,000 करोड़ रुपये करने के लक्ष्य पर कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kejriwal News: दो और मुख्यमंत्री जाएंगे जेल, तेजस्वी यादव हो सकते हैं कभी भी गिरफ्तार; केजरीवाल का बड़ा दावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.