Move to Jagran APP

Banka Rain : बारिश ने बांका को भिगोया तो 35 दिन की तपन से मिली राहत, अब ये है IMD का अनुमान

Bihar Weather News बिहार के बांका जिले में मंगलवार रात हुई बारिश ने पूरे इलाके को भिगो दिया। इसके साथ ही मौसम को काफी खुशनुमा बना दिया। बांका में बीते दो दिन से पूर्वा हवा बह रही है। मौसम के करवट लेने से लोगों को 35 दिन बाद कड़ी धूप और गर्मी से राहत मिली है। इधर मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों का पूर्वानुमान भी बताया है।

By Rahul Kumar Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 08 May 2024 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 03:12 PM (IST)
Banka Rain: बारिश ने बांका को भिगोया तो 35 दिन की तपन से मिली राहत, ये है IMD का अनुमान

जागरण संवाददाता, बांका। Bihar Weather Forcaste Banka Rain : करीब 35 दिनों की कड़ाके की धूप के बाद पिछले दो दिनों से जिला का मौसम खुशनुमा बना हुआ है।

loksabha election banner

उच्चतम तापमान पांच डिग्री तक नीचे गिर गया है। गर्म पछुआ की जगह दो दिनों से पूर्वा हवा बह रही है। इस बीच मंगलवार शाम जिला में तेज हवा के साथ बैसाख का मेघ बरस गया है।

अचानक गरजे मेघ

तपती धरती पानी की बूंदें पाकर महक उठी है। पेड़ पौधों में भी थोड़ी जान आ गई है। खेतों की फसलों ने भी राहत महसूस किया है। शाम को बादल के साथ अचानक मेघ गरजने लगा। फिर अचानक वर्षा शुरु हो गई।

हल्की वर्षा से ही शहर की सड़कों पर पानी हो जमा हो गया है। करीब घंटे भर तक हल्की वर्षा होती रही। वर्षा के बाद जिला का उच्चतम तापमान 42 से 10 डिग्री घटकर 32 हो गया है।

अगले दो दिन ऐसा रहेगा तापमान

अगले दो दिनों तक इसके 30 और 31 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि इस दौरान न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास ही रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार तक मौसम में नरमी रहेगी।

आसमान में बादल छाया रहेगा और हल्की वर्षा भी हो सकती है। किसानों के मुताबिक थोड़ी और वर्षा हो जाती है तो किसानों को मूंग की खेती करने का अच्छा मौका मिल जाएगा। फिलहाल वर्षा और ठंडी हवा बहने से लोगों ने राहत की सांस लिया है।

प्रदेश के अन्य जिलों में भी हुई बारिश

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, बांका के अलावा प्रदेश की राजधानी पटना समेत छह जिलों में बीती रात बारिश हुई। इनमें भागलपुर, पश्चिमी चंपारण भी शामिल हैं।

हालांकि, बारिश से पहले चली आंधी-तूफान ने लोगों को परेशानी में डाला। परंतु बारिश की बूंदें गिरने के साथ ही तापमान में गिरावट आने से राहत मिली।

यह भी पढ़ें

Bihar Rain: बिहार में बारिश ने कहां-कहां मचाई तबाही, 3 की दर्दनाक मौत; 10 से अधिक लोगों के झुलसने की खबर

Bihar Weather Today: बिहार के 8 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

Bihar Weather News: छह महीने से प्यासी धरती को मिली संजीवनी, बिहार में जमकर बरसे बादल; तापमान गिरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.