Move to Jagran APP

Punjab News: जाखड़ ने जंग-ए-आजादी मामले में कार्रवाई की टाइमिंग पर उठाए सवाल, बोले- कांग्रेस ने अब क्यों साधी चुप्पी

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जंग-ए-आजादी कहा कि यह कार्रवाई बरजिंदर सिंह हमदर्द द्वारा सरकार के लिए प्रचार करने से इनकार करने के बाद की गई है। प्रदेश (Punjab News) अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में अब कांग्रेस ने चुप्पी क्यों साधी हुई है।जाखड़ ने कहा कि हमदर्द के खिलाफ कार्रवाई की टाइमिंग भी मीडिया को कमजोर करने की गहरी साजिश साबित होती है।

By Inderpreet Singh Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 23 May 2024 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 03:36 PM (IST)
Punjab News: जाखड़ ने जंग-ए-आजादी मामले में कार्रवाई की टाइमिंग पर उठाए सवाल

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab News: पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी को पत्र लिखा है। पत्र में एक पंजाबी अखबार के संपादक पर की गई कार्रवाई पर जाखड़ ने सवाल उठाए है।

जाखड़ ने कहा कि यह कार्रवाई बरजिंदर सिंह हमदर्द द्वारा सरकार के लिए प्रचार करने से इनकार करने के बाद की गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में अब कांग्रेस चुप क्यों है। मुख्य चुनाव आयुक्त, पंजाब को लिखे पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस नेताओं दोनों की गतिविधियों में हस्तक्षेप करने की मांग की।

जाखड़ ने कहा कि हमदर्द के खिलाफ कार्रवाई की टाइमिंग भी मीडिया को कमजोर करने की गहरी साजिश साबित होती है, क्योंकि पंजाब में भी लोकसभा चुनाव का माहौल देश के बाकी हिस्सों जैसा ही है।

पंजाब में कांग्रेस मूकदर्शन बनी है

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को बचाने के लिए कांग्रेस समेत सभी पार्टियां एक साथ आ गई हैं। मान सरकार की कार्रवाई के डर से पंजाब में कांग्रेस मूकदर्शक बनी है और आम आदमी पार्टी ने गुंडई के खिलाफ मुंह मोड़ लिया है।

उधर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वह पंजाब सरकार को निर्देश दे कि वह झूठे मामले दर्ज करके मीडिया को न धमकाए जैसा बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ किया गया है।

प्रेस की आजादी में एक खुला और सीधा हस्तक्षेप   

अकाली दल अध्यक्ष ने चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा दी गई एफआईआर का एकमात्र मकसद स्वतंत्र समाचार पॉलिसी का पालन करने लिए सबक सिखाना था।

उन्होंने कहा कि इस मामले में केस दर्ज होना स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया के साथ साथ प्रेस की आजादी में एक खुला और सीधा हस्तक्षेप है। उन्होने कहा कि यह समझ से परे है कि पंजाब राज्य में चुनावी प्रक्रिया के बीच में और मतदान की तारीख तय होने से कुछ समय पहले इस तरह का मामला दर्ज करने की इतनी जल्दबाजी क्यों की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'PM को सिर्फ चुनाव में आती है हिमाचल की याद, आपदा में नहीं... '; कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.