Move to Jagran APP

ई-रिक्शा में बैठकर गए नेताजी… सपा विधायक की कार को पुलिस ने कर दिया सीज, लगा था यह आरोप

पुलिस ने निर्धारित समय अवधि पूरी होने के पश्चात चुनाव प्रचार करने के आरोप में सपा विधायक पंकज मलिक के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही विधायक की कार को सीज कर दिया। इसको लेकर विधायक और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। विधायक का आरोप है कि कार्रवाई भाजपा नेता के इशारे पर की गई है।

By Mukesh Tyagi Edited By: Shivam Yadav Published: Fri, 19 Apr 2024 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 04:00 AM (IST)
मुजफ्फरनगर के तितावी पुलिस द्वारा गाड़ी पकड़े जाने के बाद ई रिक्शा से जाते सपा विधायक पंकज मलिक व अन्य।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। पुलिस ने निर्धारित समय अवधि पूरी होने के पश्चात चुनाव प्रचार करने के आरोप में सपा विधायक पंकज मलिक के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही विधायक की कार को सीज कर दिया। 

loksabha election banner

इसको लेकर विधायक और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। विधायक का आरोप है कि कार्रवाई भाजपा नेता के इशारे पर की गई है, वह चुनाव प्रचार नहीं कर रहे थे, बल्कि विवाह समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे।

तितावी थाना प्रभारी जोगिंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार की शाम साढ़े चार बजे उन्हें सूचना मिली कि चरथावल से सपा विधायक पंकज मलिक धनसैनी गांव में कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जब वह मौके पर पहुंचे तो वह कार से वापस लौट रहे थे। 

कार रोक कर उन्होंने विधायक से जानकारी करने का प्रयास किया। इस पर विधायक की थाना प्रभारी से तीखी नोकझोंक हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर विधायक समर्थक वहां पहुंच गए। उन्होंने पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। 

आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के दबाव में पुलिस काम कर रही है। काफी देर तक चले हंगामे के बाद विधायक की कार को पुलिस थाने ले आई, जबकि विधायक ई-रिक्शा में बैठकर वहां से चले गए। 

विधायक पंकज मलिक ने फेसबुक पर लाइव आकर मुख्यमंत्री और डीजीपी से कहा कि यहां पुलिस मनमानी कर रही है, मैं धनसैनी गांव में शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया था। गांव से बाहर निकलते ही एक बुजुर्ग सामने आ गए, जिनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया था, तभी तितावी थाना प्रभारी वहां पहुंच गए और चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाते हुए उनकी कार को सीज कर दिया।

उधर, सीओ फुगाना डाॅ. रविशंकर ने बताया, विधायक पंकज मलिक के पिता हरेंद्र मलिक सपा से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि पंकज मलिक धनसैनी गांव में कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उनके काफिले में शामिल अन्य गाड़ियों में सवार कार्यकर्ता भाग गए थे। विधायक की कार को सीज कर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: शांतिपूर्ण मतदान के लिए यूपी पुलिस ने किए पुख्ता प्रबंध, सुरक्षा बलों की 280 कंपनियां तैनात

यह भी पढ़ें: UP News: सांसद दिनेश लाल निरहुआ के वीडियो की होगी जांच, चुनाव आयोग ने दिए निर्देश; जानिए क्या है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.