Move to Jagran APP

Rohtang Pass Permit: रोहतांग दर्रे के दीदार में बड़ी बाधा बन रहा परमिट, पर्यटकों ने सरकार से कर दी ये मांग

रोहतांग दर्रे के दीदार के लिए पर्यटकों में एक अलग जुनून देखने को मिल रहा है। शिंकुला व बारालाचा दर्रे भी पर्यटकों से गुलजार हैं। वहीं रोहतांग दर्रे में परमिट एक बड़ी समस्या बनकर सामने आ रहा है। वहीं पर्यटको ने सरकार और प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि परमिट न सही लेकिन पर्यटकों को टैक्सी की व्यवस्था ही उपलब्ध करवा दें।

By jaswant thakur Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 27 May 2024 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 12:39 PM (IST)
रोहतांग दर्रे के दीदार में बड़ी बाधा बन रहा परमिट (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, मनाली। रोहतांग दर्रे के दीदार के लिए परमिट बाधा बनकर सामने आ रहा है गया है। हर रोज बाहरी राज्यों से तीन हजार से अधिक पर्यटक वाहन पहुंच रहे हैं लेकिन रोहतांग के लिए मात्र 1200 परमिट ही जारी हो रहे हैं। ऐसे में हजारों पर्यटक गाड़ी व परमिट न मिलने से रोहतांग के दीदार नहीं कर पा रहे हैं।

यह ऑनलाइन 1200 परमिट तीन दिन एडवांस में ही बुक हो रहे है। परमिट के लिए मारामारी मची हुई है। हालांकि, परमिट न मिलने वाले पर्यटक बारालाचा दर्रे की ओर रुख कर सकते हैं लेकिन इन दिनों रोहतांग दर्रा पर्यटकों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

टैक्सी व्यवस्था की प्रशासन से की मांग

पंजाब के पर्यटक राजेन्द्र व अभिनव ने कहा कि वह अपने वाहन में रोहतांग जाना चाहते थे लेकिन परमिट नहीं मिला। उन्होंने कहा कि परमिट मिलना तो दूर उन्हें रोहतांग जाने के लिए किराए में पर्यटक वाहन भी नहीं मिला। उन्होंने प्रशासन व सरकार से आग्रह किया कि परमिट न सही लेकिन पर्यटकों को टैक्सी की तो व्यवस्था की ही जानी चाहिए जिससे पर्यटक रोहतांग दर्रे का दीदार कर सकें।

ये भी पढ़ें: Vikramaditya Singh: 'साबित करो तो छोड़ दूंगा राजनीति', आपदा की राशि में बंदरबांट के आरोप पर भड़के विक्रमादित्य सिंह

परमिट बढ़ाने की उठी मांग

उधर टैक्सी यूनियन के प्रधान पूर्ण चन्द पोहलु व महासचिव किशोरी ने प्रशासन से कहा कि 1200 परमिट बहुत कम पड़ रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि परमिट की संख्या बढ़ाई जाए। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि मनाली आ रहा पर्यटक रोहतांग को ही प्राथमिकता दे रहा है। उन्होंने भी परमिट बढ़ाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हिमाचल में कांग्रेस को सांसदों से ज्यादा सरकार की चिंता, उपचुनाव पर अधिक फोकस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.