Move to Jagran APP

अचानक सड़क फटी और हो गए दो टुकड़े, भागते दौड़ते आए लोग- अंदर झांक कर देखा तो नजारा देख उड़ गए होश

इसी बीच कस्बे में गवां अनूपशहर मार्ग पर नखासा बाजार के समीप की सीसी रोड अचानक बीच में से फट गई। इतना ही नहीं सड़क दो हिस्सों में बंट गई और वह स्लैब की तरह उपर की ओर उठ गई। सड़क के फटने और बीच में से दो हिस्सों में बंटे हुए देखकर आसपास के लोग ही नहीं बल्कि सभी राहगीर अचंभित हो गए और उनमें खलबली मच गई।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Sun, 26 May 2024 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 08:46 PM (IST)
लोग पैदल जा रहे थे काम पर, अचानक फट गई सड़क; मच गई चीख पुकार- अफसरों ने बताई यह वजह

संवाद सूत्र जागरण, गवां : 47 डिग्री तापमान में भीषण गुन्नौर तहसील क्षेत्र में नगर पंचायत गवां में बनाई गई सड़क अचानक बीच में से फट गई। सड़क के अचानक फटने से राहगीरों में खलबली मच गई। इतना ही नहीं उस समय वहां से गुजर रहा बाइक सवार भी बाल बाल बच गया।

गर्मी का आलम दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है और इसी का प्रमाण गुन्नौर तहसील क्षेत्र की नगर पंचायत गवां में बनी एक सड़क पर देखने को मिला, जो कि तेज गर्मी के कारण बीच में से फट गई। चार साल पहले ही नगर पंचायत की ओर से आदर्श नगर योजना के तहत करीब नौ सौ मीटर सड़क बनवाई गई थी। बीते गई दिनों से गर्मी अपना पूरा असर दिखाई रही है। रविवार की दोपहर को भी पारा 47 डिग्री के आसपास था।

अचानक से फट गई सीसी रोड

इसी बीच कस्बे में गवां अनूपशहर मार्ग पर नखासा बाजार के समीप की सीसी रोड अचानक बीच में से फट गई। इतना ही नहीं सड़क दो हिस्सों में बंट गई और वह स्लैब की तरह उपर की ओर उठ गई। सड़क के फटने और बीच में से दो हिस्सों में बंटे हुए देखकर आसपास के लोग ही नहीं बल्कि सभी राहगीर अचंभित हो गए और उनमें खलबली मच गई। क्योंकि जिस समय सड़क फटी उस समय दोपहर को वहां से एक बाइक सवार गुजर रहा था।

आग की तरह फैली खबर

सड़क फटने से वह हादसे का शिकार होने से बच गया। सड़क के फटने की खबर कस्बे में आग की तरह फैल गई और इस कारण लोग उसे देखने के लिए आने लगे। कुछ ही देर में वहां पर काफी भीड़ एकत्र हो गई।

इस फटी सड़क पर अचानक किसी वाहन के आने कोई हादसा न हो इसके लिए लोगों ने वहां पर एक लाल रंग का प्लास्टिक का खाली बोरा निशान के रूप में लगा दिया था, जिससे आने वाले लोग उसको देख सकें और इधर न आएं। वही कस्बे के लोगों ने बताया कि इस सड़क का निर्माण करीब चार साले पहले कराया गया था और आज अचानक से यह फट गई, लेकिन गनीमत रही की कोई हादसा नहीं हुआ।

करीब चार साल पहले सड़क का निर्माण कराया गया था। ऐसे में सड़क की जांच कराई जा रही है। संबंधित ठेकेदार को भी तलब किया गया है। जांच में अनियमितता पाए जाने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वंदना मिश्रा, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत गवां

गर्मी में सामग्री विस्तार भी बन सकता है कारण

गर्मी का मौसम है और इस कारण सामग्री विस्तार से भी सड़क के क्षतिग्रस्त होने का कारण हो सकता है। परन्तु सब जांच के बाद ही सामने आएगा। इस बारे में जब तकनीकी विशेषज्ञों से जानकारी की गई तो ऐसा उनके द्वारा बताया गया। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुनील प्रकाश ने बताया कि गर्मी की वजह के साथ साथ सामग्री विस्तार भी हादसे का कारण बन सकती है। बाकी जांच के बाद ही पता लग सकेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.