Move to Jagran APP

UP Police: अब अपराधियों की खैर नहीं, यूपी 112 को मिलीं ऐसी गाड़ियां जिनसे काली रात में भी नहीं छिप सकेंगे अपराधी

Firozabad Today News In Hindi Update यूपी 112 की नई 14 गाड़ियां फिरोजाबाद में आ गईं। कैमरे से लैंस हैं पांच चार पहिया वाहन। अंधेरे में सर्च अभियान के दौरान मिल सकेगी मदद। फिरोजाबाद पुलिस को मिली नई गाड़ियाें से रेस्पांस टाइम में और सुधार होने की उम्मीद है। एसएसपी ने इन्हें फील्ड में भेज दिया है। दो बाइकें भी फिरोजाबाद में उपलब्ध कराई थीं।

By Kartikey Nath Dwivedi Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 11 May 2024 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 08:38 AM (IST)
यूपी 112 की नई 14 गाड़ियां आ गईं मैदान में, कैमरे से लैंस हैं पांच।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। एक पखवाड़ा पहले शासन स्तर से पुलिस विभाग को उपलब्ध कराई गईं 12 चार पहिया वाहन और दो बाइकें शुक्रवार को मैदान में उतार दी गईं।

loksabha election banner

चार पहिया वाहनों में से पांच छत पर कैमरे से लैस हैं। ये गाड़ियां दो किमी रेंज की गतिविधियों को कैमरे में कैद कर सकती हैं। रिकार्डिंग की भी सुविधा हैं। 

प़ुलिस विभाग में यूपी 112 की 32 चार पहिया वाहन और 21 बाइकें हैं। इसमे से अनेक जर्जर हालत में पहुंच गई थीं। शासन ने उनकी जगह 12 चार पहिया वाहन और दो बाइकें उपलब्ध कराई थीं।

शुक्रवार सुबह एसएसपी सौरभ दीक्षित और एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने पुलिस लाइंस में हरी झंडी दिखा कर नई गाड़ियों को रवाना किया।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में बदला मौसम, हीटवेब से मिली राहत, पीलीभीत में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

ये भी पढ़ेंः मथुरा में अनुसूचित जाति की बरात में DJ बजने पर बवाल, गाड़ी का शीशा तोड़ा, ठाकुर समाज ने बंद कराया साउंड तो थाने पहुंचे बराती

मजबूत होगी कानून व्यवस्था

एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि कैमरे वाली पांच गाड़ियों में से दो को लखनऊ एक्सप्रेस वे पर और बाकी को रसूलपुर, टूंडला और उत्तर थाने को दिया गया है। इससे कानून व्यवस्था और मजबूत होगी। ये पांचों गाड़ियां कैमरा एवं सर्च लाइट की सुविधा से लैस हैं। अंधेरे में पुलिस टीम को सर्च अभियान के दौरान मदद मिल सकेगी। इस मौके पर एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह, यूपी 112 के इंस्पेक्टर पीपी सिंह चौहान और प्रतिसार निरीक्षक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.