Move to Jagran APP

Sonipat Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: सोनीपत में दोपहर 3 बजे तक 46.14 फीसदी मतदान

जाट बहुल सोनीपत लोकसभा सीट की लड़ाई दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बीच अप्रत्यक्ष मुकाबले के रूप में सामने आ रही है। भाजपा ने राई विधायक मोहन लाल कौशिक को मैदान में उतारा है जो पूर्व सीएम मनोहर लाल के करीबी हैं तो वहीं कांग्रेस ने सतपाल ब्रह्मचारी पर दांव खेला है। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज वोटिंग हो रही है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sat, 25 May 2024 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 03:44 PM (IST)
Sonipat Voting: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज हो रही वोटिंग।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। (Sonipat Lok Sabha Election 2024 LIVE Voting) लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज वोटिंग होगी। पिछले चुनाव की तुलना में इस बार आम वोटर साइलेंट है। प्रचार करने में केवल कार्यकर्ता और कट्टर समर्थक ही नजर आते हैं। मतदाता चुप रह कर सोनीपत लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पिछले एक महीने से प्रमुख तौर पर भाजपा, कांग्रेस, इनेलो और जजपा के प्रत्याशियों ने भीषण गर्मी में दिन रात पसीना बहा कर मतदाताओं से अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोट पाने की अपील की। उनकी अपील का मतदाताओं पर कितना असर पड़ा, वे शनिवार को ईवीएम का बटन दबाकर अपना फैसला लेंगे।

वयोवृद्ध पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक बीएस मलिक का कहना है कि जब वोटर साइलेंट होता है तो वोट प्रतिशत में ज्यादा बढ़ोतरी ताे नहीं होती, लेकिन सत्ता को इसका फायदा मिलने की संभावना बढ़ जाती है। माना जाता है कि जब लोगों में गुस्सा होता है तो वे शोर करते हैं, लेकिन शांत व्यक्ति जीत की तरफ जाना पसंद करते हैं।

आज के डिजिटल दौर में मतदाताओं के मन को पढ़ना थोड़ा मुश्किल होता है, क्योंकि पहले जैसा न तो चुनाव प्रचार हो रहा और न ही माइक का शोर सुनाई देता। उन्होंने बताया कि इस बार सोनीपत में गिने चुने ई रिक्शा और आटो पर ही प्रचार दिखाई दिया। पोस्टर, बैनर और होर्डिंग भी सीमित संख्या में नजर आए। सोनीपत की छह विधानसभाओं में चुनाव का माहौल शांत रहा है।

Sonipat Lok Sabha Chunav Live Updates:

  • सोनीपत में विधायक सुरेंद्र पवार वोट डालने के बाद उंगली की स्याही दिखाते हुए।

  • सोनीपत में अब तक 12.3 प्रतिशत वोटिंग हुई है।
  • सोनीपत में वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। सोनीपत लोकसभा के लिए सबसे ज्यादा जुलाना में वोटिंग चल रही है। सुबह 9 बजे तक 10 फीसदी मतदान हुआ है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.