Move to Jagran APP

दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में सुरक्षा का ज्यादा खतरा, प्रिंसिपल खुद खोलते हैं गेट

एमसीडी की शिक्षक यूनियन शिक्षक न्याय मंच नगर निगम के मुताबिक दिल्ली के स्कूलों में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद सारी दिल्ली में अफरा तफरी का माहौल है। दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में सुरक्षा के लिहाज से खतरा ज्यादा है। इन स्कूलों में कोई गार्ड और चौकीदार नहीं है। 400 से ज्यादा निगम स्कूलों में यही स्थिति है। कई स्कूलों में प्रिंसिपल ही गेट खोलते हैं।

By Nihal Singh Edited By: Abhishek Tiwari Published: Thu, 02 May 2024 02:18 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 02:18 PM (IST)
Bomb Threat: दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में सुरक्षा का ज्यादा खतरा (File Photo)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में सुरक्षा के लिहाज से खतरा ज्यादा है क्योंकि दिन में जब स्कूल खुलते हैं तब तो गार्ड है ही नहीं बल्कि रात को भी कई जगह पर चौकीदार नहीं है। यह स्थिति 400 से ज्यादा निगम स्कूलों में है।

loksabha election banner

स्कूलों में गार्ड उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव जरूर पास किया गया था, लेकिन अभी तक वह सिरे नहीं चढ़ पाया। इसकी वजह से निगम स्कूलों की स्थिति सुरक्षा के लिहाज से ज्यादा संवेदनशील है।

एमसीडी की शिक्षक यूनियन शिक्षक न्याय मंच नगर निगम के मुताबिक दिल्ली के स्कूलों में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद सारी दिल्ली में अफरा तफरी का माहौल है।

ये भी पढ़ें-

Bomb Threat: स्कूल में बम मिलने के वायरल हो रहे मैसेज झूठे, अफवाहों पर ध्यान न दें दिल्ली-NCR के अभिभावक

सरकारी स्कूलों के लिए नहीं जारी की गई एडवाइजरी

इसी कारण तकरीबन प्राइवेट स्कूलों ने अपने अपने स्कूलों की छुट्टी कर दी और बच्चों को घर भेज दिया पर इसके विपरीत दिल्ली के सरकारी स्कूलों के लिए कोई एडवाइजरी तक जारी नहीं की गई।

क्या इन बच्चों की किसी को कोई चिंता नहीं है? क्या इन स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों का कोई परिवार नहीं है? इन सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता को किसी अनहोनी होने पर सरकार बच्चे लाकर दे सकती है।

निगम स्कूलों की तो और बुरी हालत है यहां 1534 स्कूलों में से किसी भी स्कूल के गेट पर गार्ड नहीं है सुरक्षा की जिम्मेदारी भी शिक्षकों पर है। मानो जैसे शिक्षकों ने कमांडों ट्रेनिंग भी ले रखी हो। यूनियन के मुताबिक गार्ड न होने की वजह से कई स्कूलों में प्रिंसिपल ही गेट खोलते हैं। इसलिए स्कूलों में आए दिन चोरी की घटनाएं होती रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.