Move to Jagran APP

गर्लफ्रेंड, दोस्त और दोस्त का दुश्मन... कुश्ती में दो बार सोना जीतने वाला फरार आरोपी पहलवान गिरफ्तार

हत्या क प्रयास के मामले में वांछित बदमाश सुमित को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पिछले माह आरोपी ने तिमारपुर में एक युवती को लेकर झगड़े में पांच साथियों के साथ मिलकर विष्णु नाम के व्यक्ति को रोक कर हत्या के मकसद से उन पर गोली चला दी थी। वारदात के बाद सभी मौके से भाग गए थे।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Published: Wed, 08 May 2024 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 05:17 PM (IST)
कुश्ती में दो बार सोना जीतने वाला फरार आरोपी पहलवान गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। हत्या क प्रयास के मामले में वांछित बदमाश सुमित को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पिछले माह आरोपी ने तिमारपुर में एक युवती को लेकर झगड़े में पांच साथियों के साथ मिलकर विष्णु नाम के व्यक्ति को रोक कर हत्या के मकसद से उन पर गोली चला दी थी।

loksabha election banner

वारदात के बाद सभी मौके से भाग गए थे। उपचार के दौरान उनकी जान बच गई थी। सुमित राज्य स्तर पर कुश्ती में दो बार का स्वर्ण पदक विजेता है।

राज्य स्तर पर जीते गोल्ड मेडल

डीसीपी क्राइम ब्रांच के अनुसार, सुमित दिल्ली का रहने वाला है। उसने आठवीं कक्षा तक सरकारी स्कूल से पढ़ाई की। स्कूल छोड़ने के बाद उसने गुरु हनुमान अखाड़ा, रोशनआरा रोड में कुश्ती का अभ्यास करना शुरू कर दिया था। उसने राज्य स्तर पर कुश्ती में दो स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) जीते।

गर्लफ्रंड को लेकर दोस्त की थी एक युवक से दुश्मनी

उसकी दिल्ली के ही रहने वाले सागर नाम के युवक से दोस्ती थी। गर्लफ्रेंड को लेकर सागर की विष्णु (पीड़ित) से दुश्मनी हो गई। जिसके बाद 21 अप्रैल को सुमित व सागर ने अपने चार अन्य साथियों निखिल, देव और अनिकेत के साथ कट्टे से गोली मारकर विष्णु की हत्या करने का प्रयास किया, लेकिन गोली लक्ष्य से चूक गई और वे सभी मौके से भाग गए थे।

गिरफ्तारी से बच रहा था आरोपी

जांच के बाद 24 अप्रैल तिमारपुर थाना पुलिस ने सभी के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज कर लिया था। स्थानीय पुलिस इसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी। वारदात के बाद स वह लगातार गिरफ्तारी से बच रहा था।

फरार आरोपियों की हो रही थी गिरफ्तारी

क्राइम ब्रांच की टीम को फरार आरोपितों की गिरफ्तारी का टास्क दिया गया। पुलिस टीम ने जब आरोपितों का पता लगाना शुरू किया तब पता चला कि सुमित पुलिस से बचने के लिए सामान्य फोन काल नहीं कर रहा है।

हवलदार विकास डबास को मंगलवार को पता चला कि सुमित मुकरबा चौक बस स्टैंड से बस के माध्यम से दिल्ली से हरियाणा भागने की कोशिश कर रहा है। एसीपी विवेक त्यागी व इंस्पेक्टर सतीश मलिक के नेतृत्व में हवलदार विकास डबास, नीरज, मंदीप, नरेंद्र और आकाश की टीम ने मुकरबा चौक बस स्टैंड के पास से सुमित को पकड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.