Move to Jagran APP

Delhi Crime: डबल मर्डर से राजधानी में सनसनी, बदमाशों ने चाकू गोदकर दो युवकों को उतारा मौत के घाट

बाहरी दिल्ली के भलस्वा डेरी थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार देर रात एक शादी समारोह में हुई चाकूबाजी में घटनास्थल पर ही एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरे घायल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बाहरी उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में तीन आरोपितों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Published: Fri, 26 Apr 2024 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 07:09 PM (IST)
बाहरी दिल्ली के भलस्वा डेरी इलाके में डबल मर्डर से मची सनसनी।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। भलस्वा डेरी थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार की देर रात बदमाशों ने एक नाबालिग समेत दो लोगों को चाकू गोदकर हत्या कर दी। दोहरे हत्याकांड से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोनों विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आए थे।

loksabha election banner

मृतकों की पहचान 22 वर्षीय फरदीन और 17 वर्षीय समीर के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान 19 वर्षीय अब्दुल समी, 20 वर्षीय अर्शलान उर्फ मोंटी व 20 वर्षीय विकास के रूप में हुई है।

तीनों भलस्वा डेरी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनमें से आरोपित अर्शलान का आपराधिक इतिहास भी रहा है। अब्दुल समी एक कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय है, जबकि विकास बेरोजगार था।

पेट और कंधे पर कई चाकू के निशान मिले

बाहरी-उत्तरी जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते 25 अप्रैल की देर रात 1:22 बजे भलस्वा डेरी थाना पुलिस को चाकू मारने के संबंध में सूचना मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस को पता चला कि घायल समीर को जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके पेट और कंधे पर कई चाकू के निशान मिले हैं।

घायल की हालत गंभीर होता देख डाक्टर समीर को बेहतर इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया है। वहीं, पुलिस को जानकारी मिली कि बदमाशों ने एक और युवक फरदीन को चाकू मारा है। पेट में चाकू लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने लोगों से पूछताछ के आधार पर आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा- 302,307,34 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

तीन बदमाश हाथों में चाकू लेकर भागते दिखे

मुबीन ने पुलिस को बताया कि भलस्वा डेरी स्थित राजीव नगर की गली नंबर-2 में उनके चचेरे भाई रिजवान की रिसेप्शन पार्टी थी। इस समारोह में उनके रिश्तेदारों के अलावा पड़ोसी फरदीन को भी आमंत्रित किया गया था। लगभग आधी रात को समीर और फरदीन एक साथ बाहर गए और कुछ देर बाद समीर खून से लथपथ रिजवान के घर की ओर वापस भागा।

देखा गया कि तीन बदमाश हाथों में चाकू लेकर समीर का पीछा कर रहे थे। इनमें से एक हमलावर की पहचान समी उर्फ कल्लू के रूप में हुई, जो राजीव नगर का ही रहने वाला है।

सिगरेट पीने को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस अधिकारी कहना है कि समीर और फरदीन शादी समारोह स्थल से कुछ दूरी पर चौक पर सिगरेट पी रहे थे। तभी आरोपितों ने उनसे सिगरेट मांगा, नहीं देने पर फरदीन पर चाकू से हमला कर दिया। वहीं, बचाने गए समीन के पेट में भी चाकू मार दिया। बदमाशों के चंगुल से समीर किसी तरह छूटकर भागा। वहीं, पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपित पेशाब कर रहे थे। फरदीन व समीर के मना करने पर आरोपितों ने हमला कर दिया।

जीजा के भाई की शादी में आया था समीर

समीर के स्वजन ने बताया कि समीर दिल्ली में जैतपुर क्षेत्र में रहता था। मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला था। यहां जाजी के भाई की शादी में आया था। समीर व फरदीन के बीच पहले से जान-पहचान नहीं थी। शादी समारोह में ही दोनों से जान पहचान हुई थी। जिसके बाद वह दोनों एक साथ निकले थे, थोड़ी देर बाद ही इस घटना की जानकारी मिली।

आरोपितों ने 200 मीटर तक किया पीछा

समीर पर चाकू से हमला होते ही, किसी तरह आरोपितों के चंगुल बचकर जीजा के घर की ओर भागा, जिसके पीछे तीनों आरोपित भी भागे। इनमें से एक आरोपित के हाथों में चाकू थे। इस बीच समीर का एक रिश्तेदार ने बदमाशों का विरोध किया। जिसपर एक बदमाश ने इनके पेट में भी चाकू मारने की कोशिश की, लेकिन अन्य आरोपितों ने रोक लिया। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: कल से चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगी सुनीता केजरीवाल, इस लोकसभा सीट पर रोड शो से होगी शुरुआत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.