Move to Jagran APP

'जेल में कटेगी लुटेरों की जिंदगी', दिल्ली में बोले पीएम मोदी, आगे कहा- जामिया मिलिया इस्लामिया में...

PM Modi Rally in Delhi दिल्ली के द्वारका में आयोजित जनसभा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचारियों एवं सांप्रदायिक ताकतों पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने देश को गारंटी दी कि लुटेरों की जिंदगी अब जेल में कटेगी। उनसे लूट के पैसे जब्त हो रहे हैं। निर्दोष लोगों से लूटा गया पैसा उन्हें वापस लौटाने के लिए कानूनी सलाह ली जा रही है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Published: Wed, 22 May 2024 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 11:58 PM (IST)
दिल्ली के द्वारका में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली के द्वारका में आयोजित जनसभा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचारियों एवं सांप्रदायिक ताकतों पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने देश को गारंटी दी कि लुटेरों की जिंदगी अब जेल में कटेगी। उनसे लूट के पैसे जब्त हो रहे हैं। निर्दोष लोगों से लूटा गया पैसा, उन्हें वापस लौटाने के लिए कानूनी सलाह ली जा रही है।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वाले घोर भ्रष्टाचारी हैं। इनके पास नोटों के पहाड़ निकल रहे हैं। झारखंड हो या बंगाल सभी जगह इनका भ्रष्टाचार खुलकर सामने आ रहा है। दिल्ली में तो कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल सभी देख रहे हैं। इन लोगों ने दिल्ली के लोगों को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा। अदालत भी इन कट्टर भ्रष्टाचारियों की लूट देखकर हैरान है। राजनीति बदलने के नाम पर आए लोग दिल्ली के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात किया है।

केजरीवाल और सिसोदिया पर बोले

उन्होंने अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत और मंगलवार को हाईकोर्ट द्वारा मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट की टिप्पणी की ओर इशारा कर आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, अदालत के निर्णय को लेकर जो लोग नाच रहे थे, उन्हें अदालत के मंगलवार को दिए निर्णय को देखना चाहिए।

अदालत के निर्णय से इनका चरित्र पता चल जाता है। इंडी वाले गरीबों व मध्यम वर्ग की संपत्ति का एक्सरे करना चाहते हैं, इसलिए मोदी ने इन भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे करने का निर्णय लिया है। शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, भ्रष्टाचारियों से पाई -पाई वसूली जाएगी। जिसने लूटा है उसे लौटाना ही पड़ेगा।

कांग्रेस पर लगाया जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एसी, एसटी व ओबीसी आरक्षण रोकने का आरोप

इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी हैं। कांग्रेस के शहजादे ने बुधवार को स्वयं स्वीकार कर लिया है कि उनके दादा, दादी, पिता के समय तैयार की गई व्यवस्था अनसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) व पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विरोधी थी। इनके लिए वोट से बढ़कर कुछ नहीं है। कांग्रेस ने हायर एजुकेशन में एससी, एसटी, ओबीसी का हक छीना है।

वर्ष 2014 का चुनाव जीतने के लिए तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने 2011 में दिल्ली की प्रतिष्ठित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित कर दिया, जिससे 50  प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों के लिए लागू हो गया। इस कारण 2011 से पहले मिलने वाले एससी, एसटी के आरक्षण पर रोक लग गई। पहले अल्पसंख्यक का आरक्षण कालेज तक सिमित था लेकिन कांग्रेस ने विश्वविद्यालय में भी लागू कर दिया। कर्नाटक में एसस, एसटी का कोटा छीनकर मुसलमानों को दे चुके हैं। बुधवार को ही कोलकाता हाई कोर्ट ने 2010 से बने सभी ओबीसी प्रमाण पत्र निरस्त कर दिए हैं, क्योंकि गलत तरीके से मुस्लिमों को लाभ देने के लिए बनाए गए थे।

कांग्रेसियों ने सिखों के गले में टायर जलाकर हत्या की

इंडी गठबंधन की सांप्रदायिकता का गवाह यह दिल्ली रही है। दिल्ली की लुटियन गैंग और खान  मार्केट गैंग ने घोर संप्रदायिक लोगों की रक्षा करने और उनकी पापों को देश की जनता से छिपाने का प्रयास किया है। अब समय आ गया है कि उन्हें देश और हमारे मुसलमान भाई भी पहचाने।

कहा, इसी दिल्ली में गले में जलते टायर डालकर सिख भाइयों को जिंदा जलाया गया था, यह गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सीख विरोधी दंगे का गुनाहगार है। मोदी  सिख विरोधी दंगे के गुनाहगारों को सजा दिला रहा है। एसआइटी की गठन कर दोषियों को सजा दी गई है।

उन्होंने कहा, खान मार्केट गैंग कहता है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है और यह लोग लगातार वक्फ बोर्ड संपत्ति दे रहे हैं। बटला हाऊस इनकाउंटर पर आंसू बहाना, तीन तलाक का विरोध करना, सीएए के विरोध में नारे लगाने का काम यह कर रहे हैं। इसी को पूरा करने के लिए इन्होंने एक साथ आकर इंडी गठबंधन बनाया है। 

हमारे से राष्ट्र प्रथम, कांग्रेस के लिए फैमिली फर्स्ट

प्रधानमंत्री ने कहा स्वतंत्रता के बाद पहली बार देशवासियों ने कांग्रेस माडल और भाजपा माडल में स्पष्ट रुप से अंतर देखा है। कांग्रेस ने 60 वर्षों तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय व अपराधिक कृत्य किया। उन्होंने 60 वर्षों की कांग्रेस सरकार और 10 वर्षों की अपनी सरकार में हुए कार्यों का तुलनात्मक आंकड़ा रख कहा, भारत को जो स्पीड और स्केल चाहिए वह एकमात्र भाजपा की सरकार दे सकती है। अब भ्रष्टाचार पर लगाम लगा है। इस बदलाव को दिल्लीवासियों ने देखा है।

राष्ट्रमंडल खेल के समय भारत के सामर्थ्य को दिखान का मौका था लेकिन कांग्रेस ने  दिल्ली को इतना लूटा कि उस आयोजन पर बदनुमा दाग लग गया। वहीं, पिछले वर्ष दिल्ली में जी20 सम्मेलन हुआ और पूरे विश्व ने भारत की जय जयकार की। यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि राष्ट्र प्रथम हमारा जीवन मंत्र है। दूसरी ओर कांग्रेस और इंडी गठबंधन है जिनका एक ही मंत्र है फैमिली फर्स्ट।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.