Move to Jagran APP

PM Modi in Delhi: 'दिल्ली में लुटियान और खान मार्केट गैंग है, जिसने...', PM मोदी ने कांग्रेस को लेकर बोला तीखा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के द्वारका में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली का मूड क्या है... ये देश देख रहा है। अब तक 400 से ज्यादा सीटों पर मतदान हो चुका है। 5 चरणों ने बीजेपी-एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है। आजादी के बाद पहली बार भारत के लोगों ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Wed, 22 May 2024 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 07:26 PM (IST)
दिल्ली के द्वारका में रैली करते पीएम मोदी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के द्वारका में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली का मूड क्या है... ये देश देख रहा है। अब तक 400 से ज्यादा सीटों पर मतदान हो चुका है। 5 चरणों ने बीजेपी-एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार भारत के लोगों ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है। इन लोगों ने 60 साल तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है। मैं कहूंगा कि इन लोगों ने आपराधिक कृत्य किया है।

कांग्रेस ज्यादा हाईवे बना रही मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि 140 करोड़ का इतना बड़ा देश, भारत को जो स्पीड चाहिए, जो स्केल चाहिए वो एकमात्र भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही दे सकती है। कांग्रेस हर दिन 12 किलोमीटर ही हाईवे बनवा पाती थी, जबकि मोदी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है।

एयरपोर्ट-एम्स बनवाए

कांग्रेस 60 साल में ज्यादा से ज्यादा 70 एयरपोर्ट बनवा पाई थी, मोदी ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बनाकर जोड़ दिया। कांग्रेस 60 साल में 380 मेडिकल कॉलेज बनवा पाई, जबकि मोदी ने सिर्फ 10 साल में सवा तीन सौ से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए।

कांग्रेस के समय 7 एम्स थे, आज 22 से अधिक एम्स हैं। कांग्रेस के राज में 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास नल कनेक्शन नहीं था, आज 75 प्रतिशत लोगों के घर में नल से जल आ रहा है। कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे, मोदी ने अपने 10 साल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं।

अब सरकार का पैसा बिचौलिए नहीं खाते

कांग्रेस के राज्य में प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक रुपये भेजने पर 85 पैसे रास्ते में खत्म हो जाते थे। अब पूरा पैसा लाभार्थियों के खाते में जाता है। 36 लाख करोड़ रुपये लोगों के बैंक खाते में भेजे गए। यदि कांग्रेस की सरकार होती तो 30 लाख करोड़ बिचैलिए खा जाते है।

घोर सांप्रदायिक लोगों की रक्षा की

इंडी गठबंधन के जितने लोग हैं, उनमें तीन चीजें समान हैं। घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी है। दिल्ली में जो लुटियन गैंग है, खान मार्केट गैंग है, इन घोर सांप्रदायिक लोगों की रक्षा करने में अपनी जिंदगी खपा दी। उनके पापों को देश की जनता से छिपाने का पाप किया है। जिसने भारत के संविधान के साथ धोखा किया है। अब समय आ गया है। इन घोर सांप्रदायिक लोगों को सबक सिखाने का समय है।

संविधान को धोखा देने वालों को मुस्लिम भाई पहचानें

मैं इस चुनाव में एक लड़ाई लेकर निकला हूं, जिन लोगों ने भारत के संविधान के साथ धोखा किया है, अब समय आ रहा है कि ऐसे घोर सांप्रदायिक लोगों को देश पहचाने और मेरे मुसलमान भाई भी पहचानें।

दिल्ली के लोगों से चुन-चुन कर सवाल पूछना चाहता हूं। इसी दिल्ली में गले में टायर डालकर जलाया। इनके मोदी इन्हें न्याय दिला रहा। कांग्रेस के लिए वोट बैंक से अधिक कुछ नहीं।

सिख दंगा पर भी बोली पीएम मोदी

इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनहगार है। ये मोदी है, जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है।

एजुकेशन में वंचित वर्ग से किया धोखा

कांग्रेस ने हायर एजुकेशन में हमारे एससी-एसटी-ओबीसी, दलित, आदिवासी भाई-बहनों का हक छीनने का काम किया। पूरा देश जानता है कि कांग्रेस ने हमारे एससी-एसटी-ओबीसी, दलित, आदिवासी भाई-बहनों के साथ कितना अन्याय किया है।

कांग्रेस सरकार ने चुपचाप एक चाल चली। अचानक जामिया-मिलिया यूनिवर्सिटी को माइनॉरिटी इंस्टिट्यूशन घोषित कर दिया। इससे इसमें 50 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों के लिए लागू हो गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.