Move to Jagran APP

Delhi Fire News: कमर्शियल बिल्डिंग में लगी भीषण आग, छत से भागकर लोगों ने बचाई जान

रोहिणी सेक्टर-7 स्थित एम टू के सिनेमा के पास बुधवार की रात करीब 845 बजे तीन मंजिला एक व्यवसायिक इमारत में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग सभी मंजिलों में फैल गई। इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। सूचना पर पहुंची एक के बाद एक 12 दमकल की गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Published: Wed, 22 May 2024 11:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 11:30 PM (IST)
कमर्शियल बिल्डिंग में लगी भीषण आग, छत से भागकर लोगों ने बचाई जान

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। रोहिणी सेक्टर-7 स्थित एम टू के सिनेमा के पास बुधवार की रात करीब 8:45 बजे तीन मंजिला एक व्यवसायिक इमारत में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग सभी मंजिलों में फैल गई। इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई।

सूचना पर पहुंची एक के बाद एक 12 दमकल की गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। देर रात तक इस इमारत में कूलिंग का काम जारी रहा। खबर लिखे जाने तक इस आगजनी में किसी के हताहत की खबर सामने नहीं आई है। आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक के बाद एक कई दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

दमकल विभाग के अधिकारी एके शर्मा ने बताया कि आग लगने की सूचना बुधवार की रात करीब 8:45 बजे मिली। उन्हें बताया गया कि यहां एक बिजली के मीटर बोर्ड में आग लगी है। सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना की गई। आग बड़ी होने के कारण एक के बाद एक यहां दर्जनभर दमकल की गाड़ियां रवाना की गई।

आस-पडो़स की इमारतों में आग न फैले, इसको लेकर सबसे पहले दमकलकर्मियों ने इमारत के दोनों तरफ से पानी की बौछार की। जिससे आग आगे फैलने से रूक गई।

चश्मे का था शोरूम

जानकारी के अनुसार, इस तीन मंजिला इमारत में बेसमेंट में फर्नीचर का काम होता था। भूतल पर लेंसकार्ट चश्मे का शोरूम था। पहली मंजिल पर शैमसांग का सर्विस सेंट व दूसरी व तीसरी मंजिलों पर स्पा सेंटर संचालित है। आग लगने से इन जगहों पर रखे लाखों के सामान जलकर राख हो गए। हलांकि बेसमेंट में फर्नीचर के शोरूम तक आग नहीं फैली।

ऊपर के मंजिलों से भागकर लोगों ने बचाई जान

आग लगने के बाद पहली, दूसरी व तीसरी मंजिलों पर कई कर्मचारी थे। आग लगने के बाद कई कर्मचारियों ने इस इमारत के छत पर पहुंच गए। फिर पड़ोसियों की मदद से सीढ़ी लगाकर उन्हें पीछे वाले छत पर उतारा गया। जिससे आठ से नौ लोगों ने अपनी जान बचाई। धुआं काफी उठने से आसपास में रहने वाले लोगों का भी दम घुटने लगा। सभी अपनी इमारतों से बाहर निकलकर थोड़ी दूरी पर चले गए।

कई गाड़ियों में भी लगी आग

दमकल विभाग के मुताबिक देखते ही देखते पूरी मंजिल को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। वहीं, आसपास खड़ी गाड़ियां भी आग की चपेट में आने से जल गई। जैसे ही इस इमारत में आग लगी, यहां काम करने वाले कर्मचारियों समेत आसपास के अन्य शोरूम के कर्माचारियों में भगदड़ मच गई। सभी अंदर से बाहर की ओर भागने लगे। बताया जा रहा है कि आग लगते ही इस इमारत से सभी बाहर आ गए थे। ऐसे में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

जाम में फंसे रहे लोग

आग लगते ही मुख्य सड़क पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। मौैके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले यहां सड़कों से यातायात को डायवर्ट किया। करीब आधे घंटे तक लोग जाम में फंसे रहें। देखते ही देखते यहां गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गई। इस दौरान दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल तक पहुंचने में भी थोड़ी परेशानी हुई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.