Move to Jagran APP

Delhi Crime: डॉक्टर की दिनदहाड़े गला घोंटकर हत्या, बदमाशों ने घर से लाखों का सामान लूटा

बदमाशों ने दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के जंगपुरा एक्सटेंशन स्थित एक डॉक्टर की शुक्रवार को दिनदहाड़े घर में घुसकर हत्या कर दी। बदमाशों ने डाक्टर के हाथ बांधकर बेल्ट से उनका गला घोंट दिया। वारदात के बाद आरोपित घर से लाखों रुपए के आभूषण नकदी सहित अन्य सामान लूट कर फरार हो गए। इसको लेकर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Sat, 11 May 2024 02:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 02:00 AM (IST)
डॉक्टर की दिनदहाड़े गला घोंटकर हत्या, बदमाशों ने घर से लाखों का सामान लूटा

 जागरण संवाददाता, दक्षिण दिल्ली। बदमाशों ने दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के जंगपुरा एक्सटेंशन स्थित एक डॉक्टर की शुक्रवार को दिनदहाड़े घर में घुसकर हत्या कर दी। बदमाशों ने डाक्टर के हाथ बांधकर बेल्ट से उनका गला घोंट दिया। वारदात के बाद आरोपित घर से लाखों रुपए के आभूषण, नकदी सहित अन्य सामान लूट कर फरार हो गए। इसको लेकर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के जंगपुरा एक्सटेंशन स्थित सी ब्लाक में डाक्टर योगेश चंद्र पाल अपनी पत्नी डाक्टर नीना पाल के साथ रहते है। शुक्रवार की सुबह दस बजे वह बीरबल रोड स्थित अपने क्लीनिक पर चले गए थे। वह बच्चों के डाक्टर हैं।

दोपहर खाना खाने आए थे डॉक्टर

दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर वह अपने घर पर खाना खाने के लिए आए थे। जैसे ही डाक्टर घर में घुसे तो दो मिनट बाद ही चार बदमाश भी घर में घुस गए और उनकी गला दबाकर हत्या कर दी। एक बदमाश ने पीछे से हाथ बांधे और दूसरे ने मुंह दबा दिया। तीसरे ने उनका बेल्ट से गला दबाकर हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद बदमाशों ने घर के दूसरे कमरे में रखी लाखों की नकदी, जेवर, इलेक्ट्रोनिक सामान लूटकर फरार हो गए। वहीं, पुलिस का मानना है कि लूट के इरादे से हत्या की गई है। वहां से काफी सामान गायब है और स्वजन से बात करने के बाद ही पता चल सकेगा कि क्या-क्या चोरी किया गया है।

पत्नी जब घर पहुंची तो फर्स पर चादर में लिपटा पड़ा था डाक्टर शव

डाक्टर की पत्नी डाक्टर नीना पाल दिल्ली सरकार में डाक्टर है। वह सुबह के समय ड्यूटी पर चली जाती है और शाम छह बजे घर आती है। जब वह शाम छह बजे के करीब घर आई तो उनके पति जमीन लेटे थे और उनके ऊपर चादर पड़ी थी। उन्होंने इस हालत में देखा तो वह हैरान रह गई और चादर हटाकर देखी तो वह मृत पड़े थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। वहां घटना की जानकारी लेने के बाद जांच शुरू कर दी।

आधा दर्जन घरों के खंगाले कैमरे

डाक्टर की दिन दहाड़े हत्या के बाद पुलिस ने आधा दर्जन घरों के कैमरों की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली। पुलिस ने जिस-जिस घर में लगे कैमरों मेें बदमाश आते दिखाई दे रहे थे उनकी पूरी डीवीआर कब्जे मेें लेकर जांच शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि डाक्टर की हत्या करने के बाद बदमाश अलग-अलग दिशा में गए है। दो के हाथों में बैग था और उसमें सामान भरा हुआ था।

20 मिनट में डाक्टर की हत्या व लूट कर फरार हुए बदमाश

डाक्टर योगेश चंद्र पाल के घर पर तीन बदमाश एक व्यक्ति को मरीज बनाकर लेकर पहुंचे थे। वह एक बजकर 20 मिनट पर मकान के अंदर गए और एक बजकर 40 मिनट डाक्टर की हत्या व लूट करने के बाद घर से बाहर आ गए। बदमाशों ने 20 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम दिया है। जिस तरह से घटना को अंजाम दिया है उससे पता चलता है कि बदमाशों को पहले से डाक्टर के बारे में सभी जानकारी थी। उन्हें पता था कि डाक्टर किस समय घर पर आते है और घर में कहां-कहां पर सामान रखा हुआ है।

डॉक्टर के कुत्ते को बाथरूम में किया था बंद

डाक्टर के घर में मौजूद कुत्ते को बदमाशों ने बाथरूम में बंद कर दिया था। उनमें से एक व्यक्ति पहले भी डाक्टर के घर आता रहा है और वह कुत्ता भी उसको पहचानता होगा। इसलिए बदमाश ने आराम से कुत्ते को बाथरूम में ले जाकर बंद कर दिया।

एक बेटी कनाडा तो दूसरी नाेएडा में करती है नौकरी

मृतक डाक्टर योगेश चंद्र पाल के दो बेटी है। इनमें से एक बेटी कनाडा में नौकरी करती है और दूसरी नोएडा में किसी कंपनी में नौकरी करती है। इस समय छोटी बेटी कंपनी के काम से बेंगलुरु में गई हुई थी। सूचना मिलने के बाद दोनों बेटी अपने घर के लिए रवाना हो गई। डाक्टर की हत्या के बाद से पत्नी गुमसुम नजर आ रही थी। इसके अलावा रिश्तेदार, दोस्त व पड़ोसी घटना की जानकारी लेने पहुंच रहे थे। हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.