Move to Jagran APP

Delhi Hospital Fire: आग में झुलसे नवजातों की मौत पर अस्पताल के संचालक ने कहा- गलती पर शर्मिंदा हूं

Delhi Children Hospital Fire पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में आग लगने की घटना में सात नवजात शिशुओं की मौत के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बैठक बुलाई है। वहीं विवेक विहार के बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल के संचालक ने पुलिस से कहा कि वह आग में झुलसने से नवजातों की मौत पर शर्मिंदा है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Abhishek Tiwari Published: Mon, 27 May 2024 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 11:46 AM (IST)
आग में झुलसे नवजातों की मौत पर अस्पताल के संचालक ने कहा- गलती पर शर्मिंदा हूं

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। विवेक विहार के बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल के संचालक डॉ. नवीन खीची ने पुलिस से कहा आग में झुलसने से नवजातों की मौत पर वह शर्मिंदा है। उसने कुबूल किया कि अस्पताल के संचालन में उसने नियमों की अनदेखी की हुई थी। उसका पांच बेड का अस्पताल था, लेकिन उसने 12 बच्चों को भर्ती किया हुआ था।

14 दिन की रिमांड मांगेगी पुलिस

आज दोपहर को विवेक विहार थाना पुलिस अस्पताल संचालक डॉ. नवीन खीची और अस्पताल के डॉ. आकाश को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश कर 14 दिन की रिमांड मांगेगी। आरोपित डॉ. नवीन खीची पंजाबी बाग, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी नवजातों के तीन अस्पताल चला रहा है।

शाहदरा जिला पुलिस का कहना है कि दमकल व हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों के बारे में बताया जाएगा। उनसे कहा जाएगा कि वह अस्पताल पंजीकरण व फायर की एनओसी सहित अन्य निमयों की जांच करें। वहीं हादसे में जान गंवाने वाले नवजातों के अभिभावकों का कहना है अस्पताल संचालक के खिलाफ हत्या का केस चलना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

Delhi Fire: पहले भी विवादों में रहा है डॉक्टर नवीन का बेबी केयर अस्पताल, नियमों को ताक पर रखकर चल रहा था हॉस्पिटल

पोस्टमार्टम के बाद परिवारों को सौंपे गए 5 बच्चों के शव

पूर्वी दिल्ली के नवजात शिशु अस्पताल में आग लगने से मारे गए सात नवजात शिशुओं में से पांच के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवारों को सौंप दिए गए हैं। इस संबंध में पुलिस ने कहा कि अन्य दो नवजात शिशुओं के शव सोमवार को शव परीक्षण के बाद सौंपे जाएंगे।

दिल्ली पुलिस ने जांच में बड़ी चूक की ओर इशारा किया है जिसके कारण शनिवार रात विवेक विहार में आग लगने की घटना में सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई। विवेक विहार इलाके में जिस निजी नवजात शिशु अस्पताल में आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए, वह लाइसेंस की अवधि समाप्त होने के बावजूद चल रहा था। 

नवजात शिशुओं की मौत मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक बुलाई

विवेक विहार में आग लगने की घटना में सात नवजात शिशुओं की मौत के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बैठक बुलाई है। बैठक में दिल्ली में बढ़ती गर्मी को लेकर भी चर्चा होगी।

बैठक आज दोपहर 1 बजे दिल्ली सचिवालय में होगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के भाग लेने की संभावना है। इससे पहले कल, दिल्ली सरकार ने विवेक विहार न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.