Move to Jagran APP

Delhi Fire Tragedy: सात नवजातों की दर्दनाक मौत पर पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

दिल्ली के एक अस्पताल (बेबी डे केयर सेंटर) में आग लगने से सात नवजात की मौत हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले में जो दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं पीएम मोदी ने नवजातों के परिजनों या करीबियों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Sun, 26 May 2024 04:12 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 04:12 PM (IST)
सात नवजातों की दर्दनाक मौत पर पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के एक अस्पताल (बेबी डे केयर सेंटर) में आग लगने से सात नवजात की मौत हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले में जो दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, पीएम मोदी ने नवजातों के परिजनों या करीबियों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं, अस्पताल का संचालक नवीन अभी फरार है।

पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय से अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई। वहीं, घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना हृदय विदारक है। इस अविश्वसनीय कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।"

वहीं, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा कि आयोग ने आग त्रासदी का संज्ञान लिया है। आयोग ने दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक अस्पताल में आग लगने और नवजात शिशुओं की मौत की घटना का संज्ञान लिया है। घटना की जांच के लिए NCPCR की एक टीम अस्पताल का दौरा करेगी।

आग ने आसपास के दो अन्य मकानों को भी चपेट में लिया

जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि शनिवार रात 11:30 विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर में आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि आसपास के दो अन्य मकानों को भी चपेट में ले लिया। केयर सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग ने विकराल रूप ले लिया। सिलेंडर केयर सेंटर से दूर दूर जाकर गिरे। लोगों को लगा कि भूकंप का गया है। केयर सेंटर के दो रास्ते है। बेबी डे केयर सेंटर में भर्ती सात नवजात की मौत हो गई।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.