Move to Jagran APP

Delhi News: बेबी केयर सेंटर अग्निकांड पर एक्शन में केजरीवाल सरकार, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिए ये आदेश

विवेक विहार (Delhi News) स्थित दो मंजिला बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात भयंकर आग लग गई। सूचना के बाद दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी। इस घटना में अभी तक सात नवजात बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया। दिल्ली के सीएम केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 26 May 2024 01:20 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 01:27 PM (IST)
बेबी केयर सेंटर अग्निकांड पर एक्शन में केजरीवाल सरकार, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिए ये आदेश

डिजिटल डेस्क, पूर्वी दिल्ली। (Delhi Fire Incident Hindi News) विवेक विहार स्थित दो मंजिला बेबी डे केयर सेंटर में आग लगने और नवजातों की दर्दनाक मौत मामले में दिल्ली सरकार सक्रिय हो गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दोषियों पर सख्त एक्शन की बात कही है। वहीं घायलों को निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज कराया जाएगा।

'घटना की तेजी से हो जांच'-स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Health Minister Saurabh Bhardwaj) ने स्वास्थ्य सचिव दीपक कुमार और मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश भेजे हैं। स्वास्थ्य सचिव के फोन और संदेशों का जवाब न देने पर, निर्देश ईमेल के माध्यम से मुख्य सचिव को प्रतिलिपि के साथ भेजे गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने इस घटना की तेजी से जांच कराने का निर्देश दिया है और इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर ठोस कार्रवाई की बात कही है।

बेबी सेंटर के संचालक को गिरफ्तार करने का आदेश

बचाए गए बच्चों का सबसे अच्छे निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा मृतकों और घायलों के परिवारों को जल्द से जल्द मुआवजा देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इस बेबी सेंटर के संचालक को जल्दी गिरफ्तार किया जाए, ये आदेश भी दिया गया।

यह भी पढ़ें: Delhi Fire: काल बनकर आई शनिवार की रात, 7 नवजातों समेत 10 की मौत; अग्निकांड की घटनाओं ने दिल्लीवासियों को झकझोरा

'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा'- सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने विवेक विहार मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना मिली। मैंने सचिव (स्वास्थ्य) से वर्तमान स्थिति के बारे में अद्यतन जानकारी देने को कहा है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। लापरवाही बरतने वाले या किसी भी गलत कार्य में शामिल पाए जाने वालों को सख्त से सख्त सजा सुनिश्चित की जाएगी।"

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कही ये बात

इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि "बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जाँच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।"

दिल्ली (Delhi) के विवेक विहार स्थित दो मंजिला बेबी डे केयर सेंटर में शनिवार रात आग लगने से सात नवजातों की मौत हो गई। जबकि 12 नवजात घायल हो गए। इस घटना के बाद से सभी दिल्लीवासी दुखी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी (PM Modi) से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया और इस हादसे पर शोक प्रकट किया।

यह भी पढ़ें: Delhi Fire News: बेबी केयर सेंटर में लगी आग, सात नवजात की मौत, केजरीवाल और PM मोदी ने किया ट्ववीट; घटना की ये थी वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.