Move to Jagran APP

पीएम मोदी पर बात करते-करते पाकिस्तान पहुंच गए केजरीवाल, इमरान खान को लेकर मुंह से निकल गई ये बड़ी बात

Arvind Kejriwal पीटीआई को दिए इंटरव्यू में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अगर भाजपा सत्ता में वापस आती है तो सभी विपक्षी नेता जेल में होंगे। केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर गठबंधन (INDI Alliance) जीतता है तो उनका देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का कोई इरादा नहीं है। विपक्षी गठबंधन दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा।

By Agency Edited By: Geetarjun Published: Wed, 22 May 2024 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 10:00 PM (IST)
पीएम मोदी पर बात करते-करते पाकिस्तान पहुंच गए केजरीवाल, इमरान खान को लेकर मुंह से निकल गई ये बड़ी बात

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर गठबंधन (INDI Alliance) जीतता है, तो उनका देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य देश और लोकतंत्र को प्रचलित "तानाशाही" से बचाना है।

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अगर भाजपा सत्ता में वापस आती है, तो सभी विपक्षी नेता जेल में होंगे और वह चुनावों पर कब्जा कर लेगी। उन्होंने बताया कि I. N. D. I. A. की ओर से प्रधानमंत्री के चेहरे की घोषणा लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद की जाएगी। 

रूस की तरह हो जाएगी स्थिति

भाजपा का नाम लिए बिना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव देश और लोकतंत्र को मौजूदा तानाशाही सरकार से बचाने के लिए है। अगर वे सत्ता में वापस आए तो लोकतंत्र खत्म कर देंगे। देश में चुनाव नहीं होंगे और अगर हुए तो रूस की तरह ही होंगे। पुतिन ने या तो पूरे विपक्ष को जेल भेज दिया या उन्हें खत्म कर दिया। फिर चुनाव कराए और 87 फीसदी वोट हासिल किए।

पाकिस्तना का दिया उदाहरण

अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात समझाने के लिए पाकिस्तान का उदाहरण दिया। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान में इमरान खान को जेल भेजा और उनकी पार्टी और चुनाव चिह्न छीन लिया गया। भाजपा भी ऐसा ही करेगी। आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल भेजेंगे। ममता बनर्जी को जेल भेजेंगे। किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा। सभी जेल में होंगे और फिर वे चुनाव जीतते रहेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें उम्मीद है कि विपक्षी गठबंधन दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा।

गठबंधन बनाएगा स्थिर सरकार

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गठबंधन धीरे-धीरे 300 के आंकड़े की ओर बढ़ रहा है। गठबंधन अपने दम पर सरकार बनाएगा, जो एक अच्छी और स्थिर सरकार होगी।

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने पर क्या बोले

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह खुद गठबंधन का प्रधानमंत्री चेहरा मानते हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनका देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का कोई इरादा नहीं है। आम आदमी पार्टी (AAP) केवल 22 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली एक बहुत छोटी पार्टी हैं।

जब केजरीवाल से पूछा गया कि क्या वो राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करेंगे। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। यह एक सैद्धांतिक सवाल है। जब हम साथ बैठेंगे तो इस पर चर्चा करेंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.