Move to Jagran APP

Mathura News: दुकानदार ने कैरीबैग पर पंजाबी मार्केट की जगह लिखवाया ये, लोगों का फूटा गुस्सा; पुलिस ने लिया एक्शन

पंजाबी मार्केट के एक दुकानदार ने कैरीबैग छपवाकर उसमें इस्लामिक बाजार लिखवा दिया। इससे व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों ने चौकी पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मामला इंटरनेट मीडिया में छाया तो पुलिस ने दुकानदार व उनके नौकर को हिरासत में ले लिया। बाद में दुकानदार पर शांतिभंग की कार्रवाई कीएसडीएम से उसे जेल भेज दिया।

By jitendra kumar gupta Edited By: Aysha Sheikh Published: Sun, 26 May 2024 01:08 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 01:08 PM (IST)
Mathura News: दुकानदार ने कैरीबैग पर पंजाबी मार्केट की जगह लिखवाया ये, लोगों का फूटा गुस्सा; पुलिस ने लिया एक्शन

संवाद सूत्र, कोसीकलां। पंजाबी मार्केट के एक दुकानदार ने कैरीबैग छपवाकर उसमें इस्लामिक बाजार लिखवा दिया। इससे व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों ने चौकी पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मामला इंटरनेट मीडिया में छाया तो पुलिस ने दुकानदार व उनके नौकर को हिरासत में ले लिया। बाद में दुकानदार पर शांतिभंग की कार्रवाई की,एसडीएम से उसे जेल भेज दिया।

कोसीकलां के पंजाबी बाजार में ट्रेड नेवर एंड्स के नाम से वाहिद कुरैशी की रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान है। शनिवार को पंजाबी बाजार के दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन से शिकायत की कि वाहिद कुरैशी ने दुकान का प्रचार-प्रसार करने व सामान रखने वाले कैरीबैग पर पंजाबी बाजार के नाम को बदलकर इस्लामिक बाजार छपाया है। इससे लोगों में आक्रोश पनप गया।

व्यापारियों की शिकायत के बाद भी चौकी प्रभारी मोहित राणा ने कार्रवाई नहीं की, तो थोड़ी देर में इंटरनेट मीडिया पर ये मामला तूल पकड़ गया। हरकत में आई पुलिस ने वाहिद व उसके नौकर को पकड़ लिया। बाद में नौकर को छोड़ दिया और वाहिद के विरुद्ध शांतिभंग की कार्रवाई की।

पुलिस ने वाहिद को एसडीएम छाता के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इधर, नगर पालिका परिषद के राजस्व अनुभाग से टीएस अनिरुद्ध सिंह ने दुकान पहुंचकर 25 किलो कैरी बैग जब्त कर लिए। थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि दुकानदार को जेल भेज दिया गया है।

पालिका ने जारी किया नोटिस

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी निहाल सिंह ने बताया, किसी भी गली-मुहल्ले या बाजार का नाम बदलने या रखने का अधिकार नगर पालिका परिषद को है। वाहिद कुरैशी के इस कृत्य से माहौल बिगड़ने की स्थिति बन गई थी। दुकानदार को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.