Move to Jagran APP

माफिया अतीक हाई कोर्ट के पास बनाना चाहता था लॉ फर्म, पांच करोड़ रुपये की जमीन की पूरी हुई जांच

माफिया अतीक का बड़ा पुत्र उमर ने एलएलबी कर रखा है। माफिया चाहता था कि उसका बेटा बड़ा वकील बने इसके लिए उसने हाईकोर्ट के आसपास लॉ फर्म बनवाने के लिए 2006 में करीब 14 लाख रुपये की जमीन अपने नाम खरीदी। जमीन के बारे में पुलिस ने जांच शुरू की तो मालूम हुआ कि यह जमीन अतीक अहमद के नाम है जिसे उसने बेहद कम कीमत में खरीदी थी।

By rajendra yadav Edited By: Vivek Shukla Published: Tue, 07 May 2024 07:35 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 07:35 AM (IST)
माफिया अतीक अहमद ला फर्म बनवाने की तैयारी में था।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। हाई कोर्ट के पास माफिया अतीक अहमद ला फर्म बनवाने की तैयारी में था। इसके लिए उसने वहां जमीन खरीदी, जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है।

loksabha election banner

पुलिस की जांच में यह बेशकीमती जमीन सामने आई थी, जिसकी अब जांच पूरी हो गई है। अब इस जमीन को पुलिस अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति के तहत कुर्क करेगी, जिसकी तैयारी शीघ्र शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें- प्रीपेड मीटर को लेकर आया नया निर्देश, अब रुपये न हों, तब भी तीन दिन तक निर्बाध मिलती रहेगी बिजली

माफिया अतीक अहमद का बड़ा पुत्र उमर अहमद ने एलएलबी कर रखा है। माफिया चाहता था कि उसका बेटा बड़ा वकील बने, इसके लिए उसने हाई कोर्ट के आसपास ला फर्म बनवाने के लिए वर्ष 2006 में करीब 14 लाख रुपये की जमीन अपने नाम खरीदी थी।

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज रहा सबसे गर्म शहर, देवरिया-बस्‍ती में हो सकती है बारिश

माफिया और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद कुछ लोगों ने इस जमीन पर कब्जा की कोशिश भी की, लेकिन पीडीए ने इस पर कार्रवाई करते हुए यहां हो रहे अवैध निर्माण को गिरा दिया था।

जमीन के बारे में पुलिस ने जांच शुरू की तो मालूम हुआ कि यह जमीन अतीक अहमद के नाम है, जिसे उसने बेहद कम कीमत में खरीदी थी। जबकि वर्तमान में इसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है। पुलिस ने जमीन से जुड़े सभी दस्तावेज एकत्र कर लिए हैं। अब इस जमीन के कुर्की करने की तैयारी शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.