Move to Jagran APP

'राहुल बाबा एक बार फिर 40 के नीचे सिमटेंगे...' हमीरपुर में अनुराग ठाकुर के समर्थन में गरजे अमित शाह

हिमाचल में सातवें चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा। केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। वे आज हमीरपुर और कांगड़ा में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उनका 27 मई को धर्मशाला के जोरावर स्टेडियम में आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था। रैली में अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

By neeraj vyas Edited By: Rajiv Mishra Published: Sat, 25 May 2024 12:22 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 06:13 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करते अमित शाह

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 1 जून को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) और विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां ताबड़तोड़ चुनावी प्रचार में जुटी हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर है। उन्होंने हमीरपुर में भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर और कांगड़ा में राजीव भारद्वाज के समर्थन में जनसभा की। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कल हिमाचल के मंडी और नाहन में रैली को संबोधित किया था। अमित शाह ने रैली में बोलते हुए कहा कि मैं डंके की चोट पर कहता हूं  पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसे लेकर रहेंगे।

पीएम ने देश में किया 100 प्रतिशत विकास: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश और यहां की जनता से बेहद प्यार करते हैं यही कारण है कि हिमाचल में मोदी सरकार के कार्यकाल में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। कहा कि यदि मोदी ने पूरे देश में 100 प्रतिशत विकास करवाया है तो हिमाचल में इस पैमाने की दर 150 प्रतिशत रही है। लेकिन यह सब हिमाचल की कांग्रेस सरकार को नजर नहीं आ रहा। जो अपनी दी हुई गारंटियों को पूरा नहीं कर पाए, उनसे विकास करवाने की किसी तरह की उम्मीद जनता को नहीं रखनी चाहिए।

प्रदेश की जनता है भाजपा के साथ: अमित शाह

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कांग्रेस पार्टी की पुरानी रिवायद रही है कि झूठ बोलकर सत्ता हथियाओ और बाद में जनता को उसके हाल पर छोड़ दो। लेकिन भाजपा प्रदेश की जनता के साथ खड़ी हैं। उन्होंने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार झूठी और निक्कामी है। पहली कैबिनेट में एक लाख नौकरियां देने का वादा, महिलाओं को 1500 रुपए, गोबर व दूध खरीद जैसी कोई भी गारंटी कांग्रेस पार्टी ने पूरी नहीं की है।

आपदा में दिल खोलकर की मदद: शाह

शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जब आपदा आई तो दिल खोलकर केंद्र ने मदद की है। लेकिन कांग्रेस को केंद्र की मदद नजर नहीं आ रही। हजारों करोड़ रुपए केंद्र ने हिमाचल की योजनाओं और परियोजनाओं के लिए दी। उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जनता से अपील की हमारे विधानसभा उप-चुनाव के उम्मीदवारों को भी जीता दीजिए हिमाचल में भी भाजपा की सरकार बनेगी। पहले की तरह अब भी हिमाचल प्रदेश में डब्बल इंजन की सरकार काम करेगी। शाह ने कहा कि स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने इस क्षेत्र में सुनियोजित विकास करवाया है।

अनुराग ठाकुर प्रदेश के लिए लाए हजारों करोड़ रुपये योजनाएं: शाह

मोदी के आशीर्वाद से अनुराग ठाकुर हजारों करोड़ रूपये की योजनाएं प्रदेश के लिए लेकर आए। शाह ने अनुराग की प्रशंसा करते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर जैसा सांसद दीया लेकर भी ढूंढने से नहीं मिलेगा। गृहमंत्री ने कहा कि अनुराग ठाकुर को केवल इसलिए वोट नहीं देना है। क्योंकि उन्होंने अथाह विकास करवाया है। जनता को भाजपा के लिए इसलिए वोट करना है। क्योंकि बीजेपी ने देश की अस्मिता के साथ कोई समझौता नहीं किया है। पुलवामा हमले का जवाब दुश्मन को दस दिन के भीतर ठोक बजाकर दिया गया और पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर सबक सिखाया गया।

नक्सलवाद की समस्या के लिए मोदी सरकार ने उठाए अहम कदम: शाह

इतना ही नहीं मोदी सरकार ने नक्सलवाद की समस्या से निपटने के लिए भी अहम कदम उठाए हैं। हिमाचल सरकार विकास विरोधी है और गत 15 माह में इसने सरकारी संस्थान बंद करने का ही काम किया है। कांग्रेस की हिमाचल सरकार ने चुनाव में जो गारंटियां दी थीं। उनमें किसी को भी पूरा नहीं कर पाई। जनता से की गई वायदा खिलाफी कांग्रेस इस चुनाव में भारी पड़ेगी और भाजपा सभी सीटों पर विजय दर्ज करेगी।

यह भी पढ़ें- PM Modi in Mandi: हाथ में कैमरा, सिर पर हिमाचल की पारंपरिक टोपी... चुनावी चकल्लस के बीच मंडी में दिखा पीएम का प्रकृति प्रेम 

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर मुद्दे को 70 वर्षों तक लटकाए रखा लेकिन भाजपा न केवल इस मुद्दे का हल निकाला बल्कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण भी करवाया। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर के प्रयासों के कारण ही पीएम मोदी ने बल्क ड्रग पार्क, एम्ज,पीजीआई सैटेलाइट, लठियानी-मंदली पुल समेत काफी बड़ी योजनाएं आई हैं। उन्होंने कहा कि जब वह चुनाव प्रचार में जाते हैं तो हर कोई अपने प्रत्याशी जीतने के बाद मंत्री बनाने की बात करते है। लेकिन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का प्रत्याशी तो मंत्री ही है।

ये रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. राजीव विंदल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक सतपाल सत्ती, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी एवं पूर्व मंत्री विक्रम ठाकुर, सह प्रभारी सुमित शर्मा, पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर, पूर्व मंत्री रमेश धवाला, पूर्व विधायक राजेश चौधरी,जिला भाजपाध्यक्ष बलवीर चौधरी, गगरेट से भाजपा प्रत्याशी चैतन्य शर्मा, कुलैहड़ से प्रत्याशी देवेंद्र भुटटों, बड़सर से प्रत्याशी इंद्रदत्त लखनपाल, हमीरपुर से निर्दलीय विधायक अशीष शर्मा, देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह, प्रो. रामकुमार समेत काफी नेता व हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.