Move to Jagran APP

Rajasthan: शराब माफियाओं ने की वंचित युवक की हत्या, छत से उल्टा लटका कर डंडों और लोहे की सरिए से की थी मारपीट

राजस्थान में झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ में शराब माफियाओं ने एक वंचित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक रामेश्वर वाल्मिकी स्थानीय गौशाला में नौकरी करता था। दो दिन पहले शराब माफियाओं ने रामेश्वर का अपहरण किया और फिर उसे बेहरमी से मारा। घटना के बाद युवक की मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Wed, 22 May 2024 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 01:28 PM (IST)
शराब माफियाओं ने की वंचित युवक की हत्या (फोटो- सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ में शराब माफियाओं ने एक वंचित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी । पुलिस ने हत्या के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक रामेश्वर वाल्मिकी स्थानीय गौशाला में नौकरी करता था।

दो दिन पहले शराब माफियाओं ने रामेश्वर का अपहरण किया और फिर उसे एक घर में बंद कर छत के कड़े से उल्टा लटका कर लोहे के सरियों व डंडों से काफी बेरहमी से मारा। इस पूरे घटनाक्रम का आरोपितों ने मोबाइल से वीडियो भी बनाया। उन्होंने ऐसा लोगों में अपना भय पैदा करने के लिए किया था। मंगलवार को वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर मुख्य बाजार में उनका जुलूस निकाला।

सूरजगढ़ पुलिस थाना अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि क्षेत्र के बलोदा गांव में शराब के ठेकेदार और अवैध शराब बनाने वालों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। शराब के ठेकेदार के लोगों को इस बात का शक था कि मृतक रामेश्वर का अवैध शराब बनाने वालों के साथ संबंध है। अवैध शराब बनाने वाले रामेश्वर के जरिए उनके धंधे को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

इस शक में दो दिन पहले शराब ठेकेदार के लोगों ने रामेश्वर का अपहरण कर लिया और उसके एक घर में ले जाकर बंद कर दिया। उसे छह घंटे तक छत के कड़े से उल्टा लटका कर पेरों व शरीर पर जगह-जगह डंडे बरसाए। लोहे के सरिए से भी मारपीट की। बुरी तरह मारपीट होने से रामेश्वर गंभीर रूप से घायल हो गया। सोमवार को उसकी मौत हो गई।

सोमवार देर शाम आरोपित रामेश्वर का शव उसके घर के पास फेंक कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस उप अधीक्षक विकास धिंधवाल और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डॉग स्क्वायड और एक अन्य सम्पर्क सूत्रों से आरोपितों के बारे में पता लगाया और चिंटू उर्फ दीपेंद्र, महावीर, पर्वत और प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया।

चिंटू सूरजगढ़ पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस की जांच में पता चला कि गंभीर रूप से घायल होने पर आरोपित रामेश्वर को हरियाणा के सतनाली में स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए थे, जहां चकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर आरोपित उसे घर के निकट फेंक कर फरार हो गए।

गहलोत ने भाजपा सरकार को घेरा

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, शराब माफियाओं द्वारा एक वंचित युवक की पीट-पीटकर हत्या एवं उसका वीडियो बनाकर वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस के कमजोर होते इकबाल का प्रतीक है। आए दिन प्रदेशभर में ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में वंचितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं।

यह भी पढ़ें- Heatwave Alert in India: अभी और सताएगी गर्मी, IMD ने जारी किया इन राज्यों में रेड अलर्ट; क्या 50 के पार पहुंचेगा तापमान?

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu: फेमस तमिल यूट्यूबर इरफान ने वीडियो में किया अपने अजन्मे बच्चे के लिंग का खुलासा, स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने भेजा नोटिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.