Move to Jagran APP

Bihar Politics: वाम दल के नए दावे से खुश हो जाएंगे लालू यादव, इंडी गठबंधन को भी मिलेगी एनर्जी; सियासत तेज

Bihar News बिहार में चौथे चरण के मतदान के पहले वाम दल के दावे से सियासत तेज हो गई है। वाम दल के इस दावे से लालू खेमा और इंडी गठबंधन की पार्टियां खुश हो सकती हैं। वाम दल के नेता ने भाजपा की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। वाम दल के मुताबिक तीसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा की हालत पतली हो गई है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 08 May 2024 02:34 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 02:34 PM (IST)
वाम दल ने भाजपा को लेकर किया नया दावा(जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi:  बिहार में चौथे चरण के मतदान के पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के दावे से लालू यादव और इंडी गठबंधन की पार्टियां खुश हो सकती हैं। दरअसल, भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने भाजपा को लेकप एक ऐसा दावा किया है, जिसे सुनते ही आरजेडी और इंडी गठबंधन को एनर्जी मिल सकती है।

loksabha election banner

वाम दल ने किया भाजपा के हारने का दावा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही मालिक है। लोकसभा चुनाव में जनता ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जाकर मतदान किया है। यही वजह है कि तीसरे चरण के चुनाव के बाद भाजपा ने अपनी हार मान ली है।

इस हार को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को अब हिंदू और मुस्लिम के नाम पर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे इसमें नाकाम हो चुके हैं।

जनता ने केंद्र की सत्ता से भाजपा की विदाई तय कर दी

भाकपा नेता ने कहा कि तीसरे चरण का चुनाव समाप्त होते ही 284 लोकसभा सीटों पर देश में चुनाव संपन्न हो गया है। जिसमें बिहार की 14 सीटें भी शामिल हैं। जनता ने केंद्र की सत्ता से भाजपा की विदाई तय कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हार को देखते हुए हिन्दू-मुस्लिम, पाकिस्तान, मंगलसूत्र और आरक्षण पर आ गए हैं। जबकि, जनता केंद्र से मोदी सरकार को हटाने का फैसला कर चुकी है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: अब बिहार में छटपटाएंगे PFI और सिमी के गुर्गे, पटना हाईकोर्ट ने दे दिया झटका; टारगेट पर थे PM मोदी

Bihar News: 'मुसलमानों को किसी भी हालत में...', लालू के बयान पर आगबबूला हुए सम्राट चौधरी; दे डाली खुली चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.