Move to Jagran APP

Lalu Yadav: 'आरक्षण, लोकतंत्र और संविधान क्यों खत्म... जवाब दें' लालू यादव ने PM Modi से पूछे ये तीखे सवाल

Bihar Politics बिहार में चुनावी हलचल अपने चरम पर है। आईएनडीआईए और एनडीए नेताओं के बीच वार-पलटवार दिन प्रतिदिन तेज होता जा रहा है। एक तरफ एनडीए नेता कांग्रेस और राजद पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुन-चुनकर अटैक कर रहे हैं। वहीं आईएनडीआईए नेता भी पीछे नहीं है। इन सबके बीच लालू यादव ने प्रधानमंत्री से तीखे सवाल पूछे हैं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 27 Apr 2024 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 03:22 PM (IST)
लालू यादव ने PM Modi से पूछे सवाल। (फाइल फोटो)

जागरण टीम, पटना। Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा को लेकर बिहार में सियासी हलचल अपने चरम पर है। एनडीए और आईएनडीआईए गठबंधन के नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। पीएम मोदी से लेकर एनडीए के तमाम नेता लालू-राबड़ी के शासन से लेकर परिवारवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुन-चुनकर हमला कर रहे हैं।

loksabha election banner

आईएनडीआई के नेता भी पीछे नहीं हैं। तेजस्वी हों या लालू यादव, आईएनडीआईए के नेता लोकतंत्र और संविधान  से लेकर डबल इंजन के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैं।

लालू यादव ने क्या कहा?

इन सबके बीच लालू यादव ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछा है। एक्स पर पोस्ट करते हुए लालू यादव ने लिखा- "भारतीय जनता पार्टी, मोदी सरकार और भाजपा नेताओं को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा रचित देश के सबसे पवित्र ग्रंथ संविधान से नफरत क्यों है?

मोदी सरकार दलितों, पिछड़ों, वंचितों और गरीबों का आरक्षण, नौकरी, लोकतंत्र और संविधान को क्यों खत्म करना चाहती है? जवाब दें?

राहुल गांधी से लेकर तेजस्वी तक उठा चुके हैं सवाल

बता दें कि लालू यादव का यह सवाल कोई नया नहीं है। लालू यादव से पहले राहुल गांधी से लेकर तेजस्वी यादव तक, आईएनडीआईए के तमाम दिग्गज नेता प्रधानमंत्री मोदी पर इस तरह के सवालों की बौछार कर चुके हैं।

पीएम मोदी का जवाब

विपक्ष के इन हमलों को पीएम मोदी आईएनडीआईए का सबसे बड़ा झूठ बता चुके हैं। अपने एक भाषण में विपक्ष के इन सवालों का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि जहां तक संविधान खत्म होने का सवाल है, अगर आज बाबा साहब खुद आ जाएं तो वे भी संविधान को खत्म नहीं कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारा संविधान सरकार के लिए गीता, रामायण, बाइबल और कुरान है।

यह भी पढ़ें: 'लिखकर ले लीजिए... बाबा साहेब खुद भी आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते', विपक्ष पर भड़के पीएम मोदी

Lalu Yadav के इस Video पर भड़की BJP, डायरेक्ट इलेक्शन कमीशन से कर दी शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.