Move to Jagran APP

Karnataka: राहुल गांधी के भाषण के खिलाफ जदएस ने की शिकायत, कुमारस्वामी ने प्रज्वल से की भारत लौटने की अपील

कर्नाटक में राहुल गांधी के भाषण के खिलाफ जदएस ने बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन से कांग्रेस नेता के खिलाफ यह शिकायत शिमोगा और रायचुर में दिए गए उनके भाषणों को लेकर की गई है। जदएस के एक नेता ने आइपीसी की धारा 202 के तहत गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Thu, 23 May 2024 05:31 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 05:31 AM (IST)
राहुल गांधी के भाषण के खिलाफ जदएस ने की शिकायत

 पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक में राहुल गांधी के भाषण के खिलाफ जदएस ने बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन से कांग्रेस नेता के खिलाफ यह शिकायत शिमोगा और रायचुर में दिए गए उनके भाषणों को लेकर की गई है। जदएस के पूर्व एमएलसी और पार्टी के बेंगलुरु शहर के अध्यक्ष एच एम रमेश गौड़ा ने आइपीसी की धारा 202 के तहत गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।

जदएस नेता ने अपनी शिकायत में गांधी के बयान का भी हवाला दिया। शिकायतकर्ता ने कहा कि पीडि़तों के न्याय के हित में एक लोक सेवक होने के नाते गांधी अपराध की जानकारी देने के लिए बाध्य हैं।

राहुल गांधी ने कही थी ये बात

गौरतलब है कि शिमोगा में राहुल ने कहा था कि प्रज्ज्वल रेवन्ना ने 400 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और वीडियो बनाया। यह कोई अश्लील स्कैंडल नहीं बल्कि सामूहिक दुष्कर्म है। उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक में सबसे बड़ा मुद्दा रेवन्ना का है। महिलाओं का शोषण करने वाले ऐसे शख्स का पीएम मोदी समर्थन कर रहे हैं। उन्हें सबसे पहले जवाब देना चाहिए और देश की महिलाओं से माफी भी मांगनी चाहिए।

वहीं, अश्लील वीडियो से जुड़े अपहरण मामले में सशर्त जमानत हासिल करने वाले जदएस विधायक एचडी रेवन्ना ने कहा कि वह अश्लील वीडियो मामले के आरोपित अपने बेटे और पार्टी सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

कुमारस्वामी ने प्रज्वल से फिर की भारत लौटने की अपील

जदएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने एक बार फिर अपने भतीजे और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना से अपील की कि वह विदेश से लौटकर जांच का सामना करे। कुमारस्वामी ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना पर लगे आरोपों को लेकर उनकी पार्टी और गठबंधन सहयोगी भाजपा के बीच कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले का हमारे गठबंधन से कोई लेना-देना नहीं है।

प्रज्ज्वल का पासपोर्ट रद करने की मांग पर केंद्र ने नहीं दिया जवाब

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि अश्लील वीडियो मामले में केंद्र सरकार से प्रज्ज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद करने की मांग की थी, लेकिन अभी तक केंद्र ने उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि तय कानून के तहत मदद करे और राजनयिक पासपोर्ट को रद करे।

तेलंगाना सरकार के कार्यक्रम में सोनिया गांधी को आमंत्रण क्यों : किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को आगामी दो जून को राज्य स्थापना दिवस समारोह में कांग्रेस सरकार द्वारा अपनी शीर्ष नेता सोनिया गांधी को आमंत्रित करने के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई।

उन्होंने कांग्रेस सरकार से जानना चाहा कि वह किसी नेता को सरकारी समारोह में कैसे आमंत्रित कर सकती है। गत 20 मई को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कांग्रेस सरकार ने राज्य स्थापना दिवस समारोह में सोनिया गांधी को आमंत्रित करने की घोषणा की थी।

केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने कहा कि 1969 में कांग्रेस शासनकाल में तेलंगाना आंदोलन के दौरान पुलिस फाय¨रग में 369 छात्रों की मौत हो गई थी। तेलंगाना राज्य आंदोलन के दूसरे चरण में 1500 युवाओं ने अपना बलिदान दिया था और तेलंगाना के सभी लोग अलग राज्य के लिए सड़कों पर उतर आए थे।

सोनिया गांधी ने तेलंगाना के लोगों को अलग राज्य दिया

सोनिया गांधी को आमंत्रित करने पर उन्होंने कहा कि क्या उन्होंने तेलंगाना के लोगों को अलग राज्य दिया। सोनिया गांधी ने तेलंगाना नहीं दिया। इसे तेलंगाना के लोगों ने हासिल किया। ये तेलंगाना के लोग हैं जिन्होंने बलिदान दिया और आंदोलनों में भाग लिया। उन्होंने कहा यदि आप उन्हें आमंत्रित करना चाहते हैं तो उन्हें कांग्रेस कार्यालय पर आमंत्रित करें और उनका अभिनंदन करें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.