Move to Jagran APP

Bihar News: आरा में तिलक समारोह में मछली-चावल से 2 दर्जन की बिगड़ी तबीयत, गंभीर हालत में अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

बिहार के भोजपुर जिले एक गांव में शुक्रवार रात एक तिलक समारोह में मछली-चावल खाने की वजह से करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत खराब हो गई। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों ने बताया कि खाना खाने के कुछ देर बाद लोगों को दस्त और पेट में दर्द की शिकायत होने लगी।

By Deepak Singh Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 20 Apr 2024 07:12 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 07:12 PM (IST)
जगदीशपुर थाना क्षेत्र के भौराही टोला गांव की घटना। (जागरण फोटो)

जागरण टीम, आरा/जगदीशपुर। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के भौराही टोला गांव में शुक्रवार की रात एक तिलक समारोह में मछली-चावल खाने से करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए जगदीशपुर से सदर अस्पताल लाया गया।

loksabha election banner

मछली-चावल खाने से पड़े बीमार

असधन गांव निवासी बिजेश्वर यादव ने बताया कि बक्सर जिले के केदार यादव के बेटी का तिलक आरा के भौराही टोला गांव के भीमल यादव के बेटे अजय कुमार के घर आई थी। वे सभी लोग भी उसी तिलक समारोह में शामिल होने के लिए भौराही टोला गांव गए थे। तिलक में मछली-चावल एवं मिठाई बना था। सभी लोगों ने चावल और मछली खाया।

बीमार लोगों को दस्त और पेट दर्द की शिकायत

खाना खाने के कुछ देर बाद ही सभी लोगों को दस्त और पेट में दर्द होने लगा। देखते ही देखते सभी लोगों की तबीयत काफी बिगड़ गई। इसके बाद सभी लोगों को इलाज के लिए पहले जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। प्राथमिकी उपचार के बाद सदर अस्पताल लाया गया।

बिजेश्वर यादव ने तिलक समारोह में बने मछली चावल खाने से लोगों की तबीयत खराब होने की बात कही है। जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक राघवेंद्र किशोर ने बताया कि सभी को प्राथमिक उपचार के बाद आरा रेफर कर दिया गया है।

बीमार पड़े लोगों के नाम

बीमार लोगों में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के भौराही टोला गांव निवासी मंजय सिंह की पत्नी सविता देवी, विजेश्वर सिंह की पत्नी प्रभावती देवी, सरोज कुमार की पत्नी पूजा देवी, विमल यादव, नरेश यादव की पत्नी संजू देवी, मंजय यादव यादव की पत्नी मोटरी देवी, काशी सिंह की पुत्री रिया कुमारी, पप्पू यादव की पत्नी मानती देवी, पुत्र आयुष कुमार शामिल हैं।

इसके अलावा, भरत सिंह का पुत्र पिंटू कुमार,अक्षय लाल यादव की पत्नी नीतू देवी,आयर थाना क्षेत्र के बरनांव गांव निवासी वीर बहादुर यादव की पुत्री निशा कुमारी, गर्जन यादव,वीर बहादुर यादव, जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बाजवा पर गांव निवासी बूचूल यादव एवं असधन गांव निवासी सरयू के पुत्र बिजेश्वर यादव एवं चरपोखरी थाना क्षेत्र के पसौर गांव निवासी सीमा कुमारी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'कह रही थी हमको मंत्री बनाइये...' अब बीमा भारती को लेकर क्या बोल गए नीतीश कुमार

Nitish Kumar: 'लालू को इतने बच्चे पैदा... ', नीतीश कुमार के बयान से मचेगा घमासान; मुसलमानों को भी दिया संदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.