Move to Jagran APP

UP News: लारेंस विश्वनोई ग्रुप के सदस्य को हरियाणा एसटीएफ ने दबोचा, ए‍क साल से थी तलाश, हथ‍ियारों का करता था सौदा

Lawrence Vishwanoi group गोरखपुर का बदमाश मनीष यादव के विरुद्ध वर्ष 2019 में गोरखनाथ थाने में बलवा तोड़फोड़ बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद वह रोजगार की तलाश में हरियाणा गया जहां लारेंस बिश्नोई ग्रुप से जुड़ने के बाद असलहा की सप्लाई करने लगा। 2023 में उसके विरुद्ध कुरुक्षेत्र के शाहाबाद थाने में आर्म एक्ट का मुकदमा दर्ज हुआ।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 10 May 2024 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 07:45 AM (IST)
मनीष यादव के विरुद्ध वर्ष 2019 में गोरखनाथ थाने में बलवा, तोड़फोड़, बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज हुआ था।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। लारेंस विश्वनोई ग्रुप को असलहा सप्लाई करने वाले बदमाश मनीष यादव को हरियाणा व यूपी एसटीएफ की टीम ने गुरुवार की शाम बरगदवा चौराहे पर गिरफ्तार किया। कुरुक्षेत्र जिले में एक वर्ष पहले दर्ज हुए आर्म एक्ट के मुकदमे में एक वर्ष से उसकी तलाश चल रही थी। सिंघड़िया में रहने वाले बदमाश के साथी शशांक को पुलिस ने एक वर्ष पहले हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

अप्रैल 2023 में अंबाला के रहने वाले मखन सिंह लबाना से लारेंस विश्नोई के चचेरे भाई अनमोल ने 50 लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। रुपये न मिलने पर उसके घर फायरिंग करवाई थी। घटना जब हुई उस समय अनमोल विदेश में था।

मुकदमा दर्ज कर अंबाला पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि विक्की लाला के जरिए गोरखपुर के सिंघड़िया में रहने वाले शशांक पांडेय व बरगदवा के मनीष यादव ने लारेंस विश्नोई ग्रुप को असलहा सप्लाई किया था, दोनों इस गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं।

इसे भी पढ़ें- आज गोरखपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी, सांसद रवि किशन के लिए मांगेंगे वोट

अंबाला पुलिस ने शशांक पांडेय व उसके अन्य साथियों को असलहे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मनीष यादव की तब से तलाश चल रही थी। गुरुवार को उसकी लोकेशन बरगदवा में मिलने पर हरियाणा एसटीएफ के अधिकारियों ने गोरखपुर एसटीएफ से संपर्क किया।

टीम के साथ घेराबंदी कर बरगदवा चौराहे के पास दबोच लिया। चिलुआताल थाने में दाखिल करने के बाद मनीष को हरियाणा एसटीएफ की टीम ने कोर्ट में पेश किया जहां से ट्रांजिट रिमांड पर अंबाला ले गई।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर-आगरा सहित कई जिलों में ठंडी हवा से राहत, वाराणसी में बढ़ा तापमान, जानिए कैसा रहेगा आज यूपी के मौसम का हाल

विक्की लाला ने विश्नोई ग्रुप से जोड़ा

मनीष यादव ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि विक्की लाला अंबाला जेल में बंद था जहां सिघड़िया के रहने वाले शशांक पांडेय से उसकी मुलाकात हुई। जमानत पर छूटने के बाद शशांक भी ग्रुप से जुड़ गया। उसी ने विक्की लाला से मुलाकात करायी जिसके बाद भी लारेंस विश्नोई ग्रुप को इंदौर के साथ ही देश के अन्य राज्य में असलहा सप्लाई करने लगा।

गोरखनाथ थाने में दर्ज है मुकदमा

मनीष यादव के विरुद्ध वर्ष 2019 में गोरखनाथ थाने में बलवा, तोड़फोड़, बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज हुआ था।इसके बाद वह रोजगार की तलाश में हरियाणा गया जहां लारेंस बिश्नोई ग्रुप से जुड़ने के बाद असलहा की सप्लाई करने लगा। 2023 में उसके विरुद्ध कुरुक्षेत्र के शाहाबाद थाने में आर्म एक्ट का मुकदमा दर्ज हुआ।

एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि लारेंस बिश्नोई ग्रुप को असलहा सप्लाई करने वाले मनीष यादव को हरियाणा एसटीएफ व गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। ट्रांजिट रिमांड पर देर शाम बदमाश को टीम अपने साथ अंबाला लेकर चली गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.