Move to Jagran APP

थानेदार बोला- लड़कियां बुलाओ..., वीडियो भी बनाया गया, फिर जो हुआ यहां जानें

थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव के सेवानिवृत्त फौजी पर महिलाओं से गाली-गलौज व छेड़छाड़ करने के आरोप मुकदमा दर्ज किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। एक तरफ स्वजन का आरोप है कि आरोपितों ने सेवानिवृत्त फौजी को बेरहमी से पीटा और अपने बचाव के लिए छेड़छाड़ व गाली-गलौज का फर्जी आरोप लगाकर पुलिस से सांठ-गांठ कर मुकदमा दर्ज करा दिया।

By Kesav Tyagi Edited By: Geetarjun Published: Sat, 25 May 2024 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 10:05 PM (IST)
थानेदार बोला- लड़कियां बुलाओ..., वीडियो भी बनाया गया, फिर जो हुआ यहां जानें

जागरण संवाददाता, हापुड़। थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव के सेवानिवृत्त फौजी पर महिलाओं से गाली-गलौज व छेड़छाड़ करने के आरोप मुकदमा दर्ज किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। एक तरफ स्वजन का आरोप है कि आरोपितों ने सेवानिवृत्त फौजी को बेरहमी से पीटा और अपने बचाव के लिए छेड़छाड़ व गाली-गलौज का फर्जी आरोप लगाकर पुलिस से सांठ-गांठ कर मुकदमा दर्ज करा दिया।

स्थानीय स्तर पर सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के आदेश पर तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंचे सेवानिवृत्त फौजी पक्ष के लोगों के साथ थानेदार ने गाली-गलौज करने के साथ ही धमकी दी। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

प्रसारित वीडियो में थानेदार किसी पुलिसकर्मी को कॉल करके लड़कियां बुलाकर अतुल नामक युवक के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने की धमकी दे रहा है। इसके साथ ही अन्य लोगों से गाली-गलौज कर उन्हें थाने से भगाता हुआ दिख रहा है। इस मामले में थानेदार की शिकायत एसपी से करने पहुंचे सेवानिवृत्त फौजी पक्ष के एक युवक ने पुलिस कार्यालय में भी मोबाइल से वीडियो बनाने का प्रयास किया। इसपर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कोतवाली में बंद करा दिया है।

गाली देकर बोला थानेदार...भागो यहां से

प्रसारित वीडियो में सेवानिवृत्त फौजी पक्ष के लोग थाना गढ़मुक्तेश्वर में पहुंचते हैं। थाने में थानेदार कुर्सी पर बैठते दिख रहे हैं। लोगों के पहुंचते ही थानेदार किसी को कॉल करते हैं। कॉल रिसीव होने पर थानेदार बोलते हैं अजीत.. अतुल त्यागी थाने के बाहर खड़ा है। उसे तुरंत हवालात में बंद करो। कुछ लड़कियों को बुलाओ, छेड़छाड़ की तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज करो। इनके परिवार वालों के दिमाग ज्यादा खराब हैं।

यह एक महीने के लिए जेल जाना चाहिए। 15 से 20 दिन जेल में रहेगा तो इन्हें अकल आ आएगी। फिर पीड़ित पक्ष का एक युवक कहता है कि साहब भेज दो जेल। थानेदार बोलता है कि कल छोड़ दिया था बुजुर्ग समझकर। फैसला करने के बजाए मुकदमा दर्ज कराने आ गए। पीड़ित पक्ष के कुछ कहने पर थानेदार गाली देकर बोलता है..भागों यहां से।

यह है सेवानिवृत्त फौजी पक्ष का आरोप

गढ़मुक्तेश्वर के एक मोहल्ले की मुनेश ने बताया कि उसके पति अशोक कुमार सेवानिवृत्त फौजी हैं। पड़ोस के कुछ लोग उसके परिवार से रंजिश मानते हैं। 22 मई की रात दस बजे उक्त लोग पीड़िता के घर के बाहर खड़े थे। पति ने उक्त लोगों को घर के बाहर खड़ा होने से मना किया। इसपर आरोपितों ने गाली गलौज कर पति को भुगत लेने की धमकी दी थी।

23 मई की रात लोग लोग लाठी-डंडे लेकर पीड़िता के घर में घुस आए। विरोध पर आरोपितों ने अशोक कुमार को पीट-पीटकर घायल कर दिया। बीच-बचाव कराने पर पुत्रवधू के साथ अश्लीलता की गई। हमले में पति गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मेडिकल कराने के बात कर पति को थाने ले गई। जहां पुलिस ने आरोपित पक्ष के लोगों से साज कर पीड़िता व उसके स्वजन पर फैसले का दबाव बनाया।

सेवानिवृत्त फौजी पर शराब पीकर गाली-गलौज का आरोप

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि सेवानिवृत्त फौजी शराब पीने का आदी है। आए-दिन वह मोहल्ले की महिलाओं से गाली गलौज कर छेड़छाड़ करता है। 23 मई की रात भी सेवानिवृत्त फौजी ने ऐसी ही हरकत की थी। जिसके बाद महिलाओं ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस सेवानिवृत्त फौजी को हिरासत में लेकर थाने में बंद कर दिया था। महिलाओं ने उसके खिलाफ तहरीर दी थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इस मामले में उसके स्वजन कुछ लोगों को लेकर थाने पहुंचे और सेवानिवृत्त फौजी के साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाकर फर्जी तहरीर देने लगे। इसपर उन्होंने उन्हें थाने से घर भेज दिया था।

एसपी ऑफिस पर वीडियो बनाने पर हवालात पहुंचा युवक

मामले में शनिवार को सेवानिवृत्त फौजी पक्ष के लोग शिकायत लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां एक राहुल त्यागी नामक युवक ने मोबाइल फोन निकालकर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस पुलिसकर्मियों ने उसे ऐसा करने से मना किया तो वह बहस पर उतारू हो गया। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में लिया और नगर कोतवाली की हवालात में बंद कर दिया है।

पुलिस ऑफिस में वीडियो बनाने पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। थानेदार की प्रसारित वीडियो की जांच कराई जा रही है। सेवानिवृत्त फौजी पक्ष पर छेड़छाड़ व गाली गलौज का आरोप हैं। वहीं, सेवानिवृत्त फौजी पक्ष के लोग मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी आरोपित होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -अभिषेक वर्मा, पुलिस अधीक्षक।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.