Move to Jagran APP

Ladakh Congress Candidate Declared: लद्दाख लोकसभा सीट से कांग्रेस ने उतारा ये उम्मीदवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस करेगी समर्थन

लद्दाख लोकसभा सीट (Ladakh Lok Sabha Seat 2024) पर बीजेपी के बाद आखिरकार देर-सवेर कांग्रेस पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट से हाजी मुहम्मद हनीफा जान कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। बुधवार को दोनों पार्टियों ने आपसी बातचीत और सहमति के साथ उनके नाम पर मुहर लगा दी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 01 May 2024 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 08:11 PM (IST)
लद्दाख लोकसभा सीट के लिए हाजी मुहम्मद हनीफा जान कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, लद्दाख। (Jammu Kashmir Lok Sabha Election 2024 Hindi News) लद्दाख संसदीय सीट के लिए भाजपा के ताशी ग्यालसन ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं इस सीट पर अभी तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी।

loksabha election banner

कांग्रेस ने हाजी मुहम्मद हनीफा जान को बनाया अपना उम्मीदवार

देर शाम पार्टी ने इस सीट से हाजी मुहम्मद हनीफा जान (Haji Muhammad Hanifa Jan) को उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें लद्दाख लोकसभा सीट (Ladakh Lok Sabha Seat 2024) से नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं बल्कि पार्टी कांग्रेस का समर्थन करेगी।

भाजपा के ताशी ग्यालसन से सीधा मुकाबला

भाजपा ने यहां पर पहले से ही चुनाव प्रचार शुरू कर दिए हैं। वहीं अब कांग्रेस (Ladakh Congress) के उम्मीदवार की घोषणा के बाद पार्टी भी अपने प्रत्याशी के लिए प्रचार मैदान में तेजी से आगे बढ़ेगी। बीजेपी ने एडवोकेट ताशी ग्यालसन (Tashi Gyalson) को लद्दाख सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें: Maa Vaishno Devi: रिकॉर्ड तोड़ संख्या में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु, लोकसभा चुनाव के बाद और भीड़ बढ़ने की संभावना

20 मई को होने वाले चुनाव में तीन मई तक कर पाएंगे नामांकन

20 मई को होने वाले चुनाव के लिए तीन मई तक उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। दो दिन का समय ही नामांकन पत्र भरने में बचा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस के बीच समझौते के तहत लद्दाख सीट कांग्रेस के हिस्से में आई है।

यह भी पढ़ें: Sajjad Gani Lone Nomination: पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के मुखिया ने बारामूला सीट से किया नामांकन, जानें इनका चुनावी करियर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.