Move to Jagran APP

UP News: मैडम, स्कूटी खराब होने से हो गई थी स्कूल आने में लेट....ऐसे बहाने बना रहे शिक्षक, बीएसए की 62 शिक्षकों पर कार्रवाई

Shamli News In Hindi शासन के आदेश है कि बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़ा अधिकारी 20 व अन्य विभाग के अधिकारी प्रत्येक महीने पांच-पांच विद्यालयों का निरीक्षण करेंगे। चूंकि मई महीने में 18 मई तक ही विद्यालय खुलने थे। इसलिए ज्यादातर अधिकारियों ने एक मई से 20 मई के बीच अधिक से अधिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिनमें कई शिक्षक अनुपस्थित मिले।

By Akash Sharma Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 27 May 2024 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 03:43 PM (IST)
Shamli News: मैडम, स्कूटी खराब होने से हो गई थी स्कूल आने में लेट....

जागरण संवाददाता, शामली। मई महीने में सीडीओ समेत बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों ने परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई विद्यालय ऐसे थे। जिनमें कुछ शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक अनुपस्थित मिले। रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए ने 62 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काट दिया है। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया। जिसमें शिक्षकों ने तरह-तरह की बात लिखी है। जबकि कुछ ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों, बीएसए, बीईओ आदि को शिक्षक, शिक्षिकाएं और शिक्षा मित्र व अनुदेशक कई स्कूलों में अनुपस्थित मिले। बीएसए कोमल ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद ऐसे कुल 62 लोगों को स्पष्टीकरण नोटिस भी जारी किया गया। साथ ही एक दिन का वेतन भी काट दिया गया। कुछ शिक्षकों ने तरह-तरह की बात अपने स्पष्टीकरण में दी है। सभी के जवाब की जांच कराई जा रही है।

Read Also: UP News: सपा विधायक रफीक अंसारी बाराबंकी से गिरफ्तार, हाई कोर्ट से जारी हुए थे 101 गैर जमानती वारंट

ऐसे बहाने बना रहे शिक्षक

  • एक शिक्षिका ने जवाब में लिखा कि वह स्कूटी से विद्यालय आती है। अधिकारी जिस दिन विद्यालय में निरीक्षण पर गए थे स्कूटी रास्ते में ही खराब हो गई। सुबह किसी मिस्त्री की दुकान नहीं खुली थी। इसलिए देरी हो गई।
  • बाइक से विद्यालय जाने के दौरान शहर में भीषण जाम का सामना करना पड़ा। स्कूल में समय से पहुंचने के लिए दूसरा रस्ता अपनाया था, लेकिन फिर भी देरी हो गई।
  • अचानक से घर मेहमान आए गए थे। जिनके कारण स्कूल पहुंचने में देरी हुई।
  • सुबह-सुबह अचानक बच्चे की तबियत खराब हो गई थी। इसलिए उसको चिकित्सक के यहां लेकर ले जाने में स्कूल आने में देरी हुई है।

इन्होंने कहा...

अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान 62 ऐसे शिक्षक थे। जो निरीक्षक के समय विद्यालय से अनुपस्थित थे। ऐसे शिक्षकों को स्पष्टीकरण देने के लिए नोटिस जारी किया गया। साथ ही एक दिन का वेतन भी काटा गया। कुछ शिक्षक ऐसे है जिनकी वास्तव में समस्या थी। जबकि कुछ के जवाब देखकर ऐसा लगा कि बहाना बनाया गया है। सभी जवाब की जांच कराई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Bada Mangal: ज्येष्ठ के बड़े मंगल पर बन रहा उषा नक्षत्र व ब्रह्म योग, हनुमानजी की पूजा से दूर होंगे कष्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.