Move to Jagran APP

Bihar News: नौकरी दिलाने के नामपर मुजफ्फरपुर में बड़ी ठगी, 120 छात्रों के लाखों रुपये लेकर फरार हुआ फर्जी कंपनी का HR

नौकरी दिलाने के नाम पर एक फर्जी कंपनी के एचआर ने मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के छात्रों से साथ बड़ी ठगी को अंजाम दिया है। प्रशिक्षण और ड्रेस देने के नाम पर छात्रों से 7.80 रुपये लेकर फरार वह हो गया। उसने हर एक छात्र से 6500 रुपये लिए थे। ठगी के शिकार छात्रों ने दलसिंहसराय स्थित गौतम बुद्ध आइटीआइ कॉलेज पहुंचकर रुपये वापस करने की मांग की।

By Angad Kumar Singh Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 08 May 2024 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 09:20 PM (IST)
नौकरी दिलाने के नाम पर 120 छात्रों से 7.80 लाख की ठगी। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, दलसिंहसराय (समस्तीपुर)। नौकरी दिलाने के नाम पर एक फर्जी कंपनी के एचआर ने मुजफ्फरपुर के सकरा और समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के छात्रों से ठगी की। प्रशिक्षण और ड्रेस देने के नाम पर 7.80 रुपये लेकर वह फरार हो गया। प्रत्येक छात्र से 6500 रुपये लिए गए।

loksabha election banner

ठगी के शिकार छात्रों ने सात मई को दलसिंहसराय स्थित गौतम बुद्ध आइटीआइ कॉलेज पहुंचकर रुपये वापस करने की मांग की।

संस्थान के निदेशक अमित अभिषेक ने बताया कि छात्रों की शिकायत पर बुधवार को कंपनी के फर्जी एचआर राकेश राजपूत उर्फ शुभम कुमार के खिलाफ मुजफ्फरपुर के सकरा थाने में प्राथमिकी कराई गई है। पुलिस जांच में जुटी है।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले के सकरा स्थित सम्राट अशोक प्राइवेट आइटीआइ में 20 अप्रैल को पुणे के चाकन की बैराक इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी के एचआर राकेश राजपूत उर्फ शुभम कुमार ने कैंपस सलेक्शन कराया था।

इसमें 160 आइटीआइ छात्रों का सलेक्शन किया गया था। जिसमें सकरा स्थित सम्राट अशोक प्राइवेट आइटीआइ के 70 और दलसिंहसराय के गौतम बुद्ध आइटीआइ के 50 छात्र शामिल हुए थे।

चयनित छात्रों को चार मई को छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुलाया गया। नौकरी की चाहत में छात्र पांच मई को रायपुर से पहले उसलापुर स्टेशन पर पहुंचे। जहां कंपनी के एचआर ने सभी छात्रों को रिसीव किया और दो होटलों में ठहराया। वहां उसने प्रत्येक छात्र से 6500 रुपये लिए। इसके बाद सभी को छह मई की सुबह नौ बजे तैयार रहने को कहा।

फोन स्विच ऑफ कर फरार हुआ एचआर

बताया कि कंपनी की गाड़ी लेने आएगी। मगर वह मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर फरार हो गया। इस बीच कंपनी के एचआर ने सम्राट अशोक प्राइवेट आइटीआइ को ईमेल भेजी। इसके जरिए बताया गया कि कंपनी के डायरेक्टर सड़क दुर्घटना जख्मी हो गए हैं। इस कारण प्रशिक्षण रद्द कर दिया गया है।

अगली तिथि निर्धारित होने पर सूचना दी जाएगी। उक्त ई-मेल में एक व्यक्ति के अस्पताल में भर्ती होने और क्षतिग्रस्त गाड़ी की तस्वीर भेजी गई है। तस्वीर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की है।

रिषभ पंत की तस्वीर का किया इस्तेमाल

गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। उनकी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित थी। उसी तस्वीर का राकेश राजपूत उर्फ शुभम कुमार ने इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'धर्म के साथ कर्म भी करें नरेन्द्र मोदी', तेजस्वी यादव की प्रधानमंत्री को नसीहत

'रोहिणी आचार्य से लेकर संजय जायसवाल तक...' लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे ये धुरंधर डॉक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.